Advertisment

इनके लिए भगवान हैं सलमान खान, गरीब का घर बनवाया तो 25 हजार मजदूरों को दी दिहाड़ी

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई से मिलने वाली धमकियों से पहले सलमान खान एक देवदूत बनकर लोगों की मदद करने के लिए जाने जाते हैं. उनके 'बीइंग ह्यूमन फाउंडेशन' ने करोड़ों लोगों को जिंदगियां दी हैं.

author-image
Kalpana Sheetal
एडिट
New Update
salman khan helped these people
Advertisment

Salman Khan helped These People: बॉलीवुड स्टार सलमान खान इन दिनों गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) के निशाने पर हैं. उन्हें जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं. बॉलीवुड में सलमान का अपना रौब और दबदबा है. वो एक दरियादिल इंसान माने जाते हैं. फैंस उन्हें प्यार से 'भाईजान' कहते हैं. फिल्म इंडस्ट्री में जब किसी पर मुसीबत आती है तो वो सबसे पहले सलमान खान को मदद के लिए याद करता है. सलमान भी बिना निराश किए लोगों की मदद करते हैं. एक्टर ने कई स्टार्स का मेडिकल खर्चा उठाकर उन्हें जिंदगी बख्सी है. ऐसे में सलमान को मदद पाने वाले लोग अपना भगवान मानते हैं. ऐसे में उनके दुश्मन होना लाजिमी है. आइए हम आपको बताते हैं कि सलमान ने कैसे लोगों की मदद की और वो लोगों के लिए भगवान बन गए. 

ये भी पढ़ें- Salman को माफ कर देंगे अगर...बिश्नोई समाज ने अब रख दी ये डिमांड, हिल जाएगा पूरा बॉलीवुड

नेकदिली के लिए फेमस हैं सलमान
सलमान खान अपनी नेकी और अपनी दरियादिली के लिए जाने जाते हैं. उन्होंने बहुत से जरूरतमंद लोगों की अलग-अलग तरीके से मदद की है. अधिकतर फिल्म स्टार्स जब किसी बड़ी बीमारी से जूझते हैं तो वह बताते हैं कि सलमान खान ने उनके मेडिकल का खर्चा उठाया था. सलमान ने उनकी मदद की. ऐसे ही आम जनता के लिए सलमान ने मदद का हाथ बढ़ाकर उनका दिल जीत लिया था. 

तारक मेहता के हाथीराम की मदद
‘तारक मेहता’ के एक्टर कवि कुमार आजाद की बैरियाट्रिक सर्जरी का बिल सलमान खान ने दिया था. वजन घटाने वाली ये सर्जरी लाखों में होती है. आज़ाद को तुरंत वेंटिलेटर की जरूरत थी तो सलमान ने बड़े ऑपरेशन और अस्पताल के खर्चों में उनकी मदद की.

गरीब परिवार का घर बनवाया
‘बजरंगी भाईजान’ की शूटिंग के दौरान, सलमान खान से ज़ैना बेगम नाम की एक स्थानीय बूढ़ी महिला का घर बनवाकर दिया था. ये घर उस महिला और उसके पोते के लिए था जो बेहद गरीबी में गुजारा कर रहे थे. सलमान ने बुजुर्ग के पोते को रोजगार भी दिया.

25 हजार मजदूरों की मदद 
कोरान महामारी के दौरान सलमान खान ने फिल्म इंडस्ट्री में काम करने वाले 25 हजार दिहाड़ी मजदूरों की मदद की थी. सलमान ने उन सभी 25,000 मजदूरों के खाते में 1,500 रुपये पहुंचाए थे.

कैंसर मरीज का हाई क्लास इलाज
टाटा मेमोरियल अस्पताल में एक इवेंट के दौरान, सलमान खान की मुलाकात एक यंग लड़के से हुई. भाईजान ने उसका हाई क्लास इलाज करवाया. इसके अलावा अपनी कंपनी के अंदर कारपेंटर श्याम कन्हैया चौहान की 16 साल की बेटी की ओपन हार्ट सर्जरी करवाई थी.श्याम एक दिहाड़ी मजदूर थे वह इलाज का खर्चा नहीं उठा सकते थे तो सलमान ने उनकी बेटी की जान बचाई.

सलमान ने दान किया अपना बोन मैरो
सलमान खान भारत के पहले बोन मैरो डोनर हैं. उन्होंने एक बच्ची की जान बचाने के लिए अपना बोन मैरो डोनेट किया था. वह लड़की जिंदा नहीं रहती अगर समय रहते सलमान उसे अपना बोन मैरो नहीं देते. भाई  अरबाज के साथ मिलकर उन्होंने बोन मैरो दान किया था.

ये भी पढ़ें- सलमान के बाद अब खतरे में प्रियंका के पति निक जोनस की जान, लाइव शो में हुआ हमला

Lawrence Bishnoi Lawrence Bishnoi gang Salman Khan Being Human foundation Lawrence Bishnoi Group lawrence bishnoi latest news lawrence bishnoi salman khan Being Human Lawrence Bishnoi shooter
Advertisment
Advertisment