Advertisment

Salman Khan की पहली 200 करोड़ फिल्म थी 'किक', 10 साल पूरे होने पर मेकर्स ने शेयर किया Video

फिल्म किक में सलमान खान की जबरदस्त परफॉर्मेंस ने इंडस्ट्री में सबसे बड़े सुपरस्टार के रूप में उनकी जगह और भी मजबूत की है. दुनिया भर में फिल्म ने 400 करोड़ से ज्यादा की कमाई अपने नाम की.

author-image
Sezal Thakur
New Update
Kick

Kick (Social Media)

Kick Completes 10 Years: साजिद नाडियाडवाला (Sajid Nadiadwala) के डायरेक्शन में बनी फिल्म 'किक' एक बड़ी कमर्शियल सक्सेस थी, जो अपने समय की हाईएस्ट ग्रॉसिंग बॉलीवुड फिल्म्स में से एक बनकर सामने आई. फिल्म के जबरदस्त कलेक्शन ने कई रिकॉर्ड तोड़े और दुनिया भर में 400 करोड़ से ज्यादा की कमाई अपने नाम की. ये कहना गलत नहीं होगा की फिल्म में सलमान खान (Salman Khan) की जबरदस्त परफॉर्मेंस ने इंडस्ट्री में सबसे बड़े सुपरस्टार के रूप में उनकी जगह और भी मजबूत की है.

Advertisment

'किक' ने पूरे किए 10 साल

फिल्म के 10 साल पूरे होने के जश्न के मौके पर मेकर्स ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा- 'सलमान खान और साजिद नाडियाडवाला ने हमें एक ऐसी किक दी है जिसके बारे में कभी हमने सोचा भी नहीं था. NGEFamily ने एक्शन से भरपूर सीक्वेंस, अविस्मरणीय मस्ती और नॉन-स्टॉप मनोरंजन के 10 साल पूरे होने का जश्न मनाया. 10वीं वर्षगांठ के जश्न के साथ अद्भुत यादों के साथ एक अविश्वसनीय यात्रा की शुरुआत!' बता दें, साजिद नाडियाडवाला को इस फिल्म के लिए बेस्ट डेब्यू डायरेक्टर के लिए IIFA अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था. 

फिल्म में ये कलाकार आए थे नजर 

सलमान खान (Salman Khan)  ने 'किक' में देवी लाल सिंह उर्फ डेविल का पॉपुलर किरदार निभाया है. उनके अलावा फिल्म में जैकलीन फर्नांडीज (Jacqueline Fernandez), रणदीप हुड्डा (Randeep Hooda) और नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui) भी अहम भूमिकाओं में हैं. इसके साथ ही प्रोड्यूसर साजिद नाडियाडवाला ने इस फिल्म के साथ अपना डायरेक्टोरियल डेब्यू भी किया था और यह फिल्म क्रिटिकल और कमर्शियल दोनों ही तरह से बहुत बड़ी हिट साबित हुई थी. फिल्म में कई चार्टबस्टर गाने भी शामिल हैं, जिनमें 'जुम्मे की रात', 'हैंगओवर' और 'यार ना मिले' हैं.

 2014 की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर 

फिल्म किक ने दुनिया भर में 402 करोड़ से ज्यादा और भारत में घरेलू स्तर पर 232 करोड़ से ज्यादा की कमाई की. यह एक ब्लॉकबस्टर सफलता बनने के साथ, सलमान खान की 200 करोड़ क्लब में एंटर करने वाली पहली फिल्म भी बन गई थी. इस तरह से यह साल 2014 की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर फिल्मों में से एक बनकर सामने आई थी. वहीं जिस तरह से 10 साल पहले सलमान खान और साजिद नाडियाडवाला  की जोड़ी को पसंद किया गया था. वहीं अब ये जोड़ी एक बार फिर 'सिकंदर' में एक साथ काम कर रही हैं, जिसका फैंस को बेसब्री से इंतजार है. 

Sajid Nadawala Salman Khan Sajid Nadiadwala actress Jacqueliene Fernandez Nawazuddin Kick Salman Khan Actor Randeep Hooda
Advertisment