Advertisment

Sexual Abuse In Mollywood: साउथ फिल्म इंडस्ट्री में भंडाफोड़, कई बड़े हीरो पर लगे यौन शोषण के आरोप

मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में इन दिनों एक भूचाल आ गया है. बहुत सी एक्ट्रेसेस ने इंडस्ट्री के बड़े-बड़े दिग्गज अभिनेता और डायरेक्टर पर यौन शोषण के आरोप लगाए हैं. इसमें हेमा समिति की रिपोर्ट भी जारी हो चुकी हैं जिसमें कई बड़े नाम शामिल हैं.

author-image
Kalpana Sheetal
एडिट
New Update
Sexual abuse in Mollywood

Sexual Abuse In Mollywood: मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में यौन शोषण के आरोपों की जैसे बाढ़ आ गई है. एक के बाद एक कई एक्टर्स पर हैरेसमेंट और छेड़छाड़ के आरोप लग रहे हैं. महिला कलाकारों ने इन दिग्गज हीरो के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. इस मामले में हर रोज नये खुलासे हो रहे हैं. फैंस भी अपने फेवरेट स्टार्स की गंदी करतूतों को जानकर हैरान हैं. कोलकाता में हुए रेप-मर्डर केस के बाद महिलाओं ने मुखर होकर इंडस्ट्री में रेपिस्ट मानसिकता वाले पुरुषों के नकाब उतार दिए हैं. इस मामले में हेमा समिति की रिपोर्ट जारी हो चुकी हैं जिसमें कई दिग्गज एक्टर्स, डायरेक्टर शामिल हैं. ताजा-तरीन नाम मलयालम इंडस्ट्री के स्टार एक्टर जयसूर्या का है जिनपर एक महिला कलाकार ने छेड़छाड़ जबरन किस करने के आरोप लगाए हैं.

Advertisment

हैरेसमेंट के आरोपों में मॉलीवुड से फिल्म निर्माता वी के प्रकाश, अभिनेता-निर्माता मणियनपिल्ला राजू और अभिनेता जयसूर्या, एडावेला बाबू जैसे बड़े नाम शामिल हैं. ये सभी दिग्गज सोमवार को आई हेमा समिति रिपोर्ट में यौन उत्पीड़न के आरोपों के घेरे में आ गए हैं. 

रंजीत और सिद्दीकी पर लगे हैरेसमेंट के गंभीर आरोप

इससे पहले फिल्म निर्माता रंजीत और अभिनेता सिद्दीकी पर यौन शोषण के आरोप लगे थे. इसके बाद इन्होंने केरल सिनेमा अकादमी के अध्यक्ष और एएमएमए के महासचिव पदों से इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद से ये मामला काफी गर्मा गया है.  

इन एक्ट्रेसेस ने लगाए आरोप

दिग्गज अभिनेत्री गीता विजयन, एक्ट्रेस मीनू मुनीर और एक जूनियर कलाकार ने जयसूर्या, एडावेला बाबू जैसे सितारों से लेकर अभिनेता-निर्माता मणियनपिल्ला राजू, बाबूराज के साथ-साथ फिल्म निर्माताओं तुलसीदास और वी के प्रकाश तक के साथ अपने दर्दनाक अनुभवों को सार्वजनिक रूप से बताया है.

Advertisment

जयसूर्या पर लगे जबरदस्ती करने के आरोप

सोमवार को एक्टर जयसूर्या पर भी मीनू मुनीर ने यौन शौषण का आरोप लगाया. अपने फेसबुक पोस्ट में, मीनू ने अभिनेता मुकेश, एडावेला बाबू, मनियानपिल्ला राजू और जयसूर्या के साथ-साथ अन्य तकनीशियनों द्वारा शारीरिक और मौखिक शोषण के आरोप लगाए हैं. उन्होंने खुलासा किया कि,  अभिनेता ने 2013 की एक फिल्म के सेट पर उन्हें जबरदस्ती गले लगाया और किस किया था. उन्होंने कहा, "मेरी सहमति के बिना जयसूर्या ने मुझे पीछे से गले लगाया और जब मैं मुड़ी, तो उन्होंने मेरे होंठों पर चूमा. मैं डर गई और भाग गई."

श्रीलेखा मित्रा ने रंजीत पर दर्ज किया मुकदमा

बंगाली अभिनेत्री श्रीलेखा मित्रा ने सिनेमा अकादमी के पूर्व अध्यक्ष के रंजीत के खिलाफ यौन उत्पीड़न की शिकायत दर्ज कराई है. इस मामले में कोच्चि शहर की पुलिस ने रंजीत के खिलाफ मामला दर्ज किया है.श्रीलेखा का आरोप था कि रंतीज ने ऑडिशन के दौरान उनके साथ बदसलूकी की, उनकी गर्दन को सहलाया, बेडरूम में अश्लील बातें और जबरदस्ती करने की कोशिश की थी. 

डायरेक्टर तुलसीदास ने महिला कलाकार का शोषण किया

एक्ट्रेस गीता ने निर्देशक तुलसीदास पर यौन शोषण के आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा कि, 1991 में अपनी फिल्म 'चंचट्टम' की शूटिंग के दौरान डायरेक्टर ने उनके साथ बदतमीजी की थी. उन्होंने अन्य महिलाओं के साथ भी दुर्व्यवहार किया है." 

Advertisment

बाबूराज ने एक्ट्रेस का रेप करने की कोशिश की

एक जूनियर कलाकार ने एसोसिएशन ऑफ मलयालम मूवी आर्टिस्ट्स (AMMA) के संयुक्त महासचिव बाबूराज के खिलाफ आरोप लगाया कि उन्होंने 2019 में उसके साथ रेप करने की कोशिश की थी. एक्ट्रेस ने अपनी पहचान छुपाकर बताया, "उन्होंने मुझे अपनी फिल्म में रोल ऑफर किया और झूठ बोला कि फिल्म के निर्देशक उनके घर पर हैं. हालांकि, जब मैं वहां पहुंची तो वहां कोई नहीं था, और उन्होंने मेरे साथ बलात्कार करने का प्रयास किया. एक्ट्रेस ने बाबूराज के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की है. 

डायरेक्टर ने अश्लील सीन बताया

कोच्चि की एक युवा लेखिका ने भी आरोप लगाया कि निर्देशक वी के प्रकाश ने उनका यौन उत्पीड़न किया था.  लेखिका ने कहा, "मैं एक कहानी बताने गई थी. तब उन्होंने मुझे अपनी फिल्म में एक रोल ऑफर किया और एक अश्लील सीन बताने लगे. मैं असहज हो गई और डर गई और तभी वहां से भाग आई."

malyalam Malyalam actress Bollywood News gossip Bollywood News in Hindi malyalam cinema bollywood news hindi mollywood malyalam film Bollywood news and gossip Mollywood News Bollywood News
Advertisment
Advertisment