Advertisment

हिंदुस्तान-पाकिस्तान की लव-स्टोरी ने सिनेमाघरों में उड़ाया गर्दा, कमा लिए 100 करोड़

इन दिनों सिनेमाघरों में कुछ फिल्में दोबारा रिलीज की जा रही हैं. इनमें भारत और पाकिस्तान की पृष्ठभूमि पर आधारित एक लव-स्टोरी भी रिलीज हुई है जिसने रि-रिलीज पर ताबड़तोड़ कमाई कर डाली है.

Advertisment
author-image
Kalpana Sheetal
एडिट
New Update
Veer Zaara Enters Rs 100 Crore Club
Advertisment

Veer Zaara Earns 100 Crore: बॉलीवुड में लव-स्टोरी फिल्म ज्यादा बनती हैं. सिनेमा में कई बार भारत और पाकिस्तान की पृष्ठभूमि पर आधारित दिलचस्प कहानियां भी दिखाई गई हैं. इनमें गदर: एक प्रेम कथा जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्म भी शामिल हैं. वहीं शाहरुख खान अभी हाल में दोबारा रिलीज हुई फिल्म वीर-जारा ने भी गर्दा उड़ा दिया है. इस फिल्म में शाहरुख और प्रीति जिंटा लीड रोल में थे. फिल्म वीर ज़ारा 13 सितंबर को सिनेमाघरों में फिर से रिलीज़ हुई थी. यह एक रोमांटिक लव स्टोरी है जिसमें हिंदुस्तान और पाकिस्तान के एक लड़का-लड़की की लव-स्टोरी दिखाई गई है. वीर-जारा दोबारा रिलीज होकर भी शानदार कमाई कर रही है.

Advertisment

ये भी पढ़ें- Diljit Concert: पेरिस के लाइव कॉन्सर्ट में दिलजीत दोसांझ पर हमला, फैन ने स्टेज पर फेंका....

20 साल बाद रिलीज हुई फिल्म

किंग खान की वीर जारा साल 2004 में रिलीज़ हुई थी. ये एक रोमांटिक ड्रामा है जिसकी दिलचस्प कहानी सभी को पसंद आई थी. फिल्म में वीर (शाहरुख खान) को पाकिस्तान की जारा (प्रीति जिंटा) से प्यार हो जाता है. हाल में करीब 20 साल बाद इसे दोबारा रिलीज किया और दर्शक सिनेमाघरों में वीर-जाना देखने पहुंच रहे हैं. 

ये भी पढ़ें- घर आया ये शख्स तो कुक बन गईं Janhvi Kapoor...अपने हाथों से बनाया खाना, Video वायरल

Advertisment

वीर जारा ने कर ली 100 करोड़ कमाई

सैकनिलक की रिपोर्ट के मुताबिक 20 साल बाद भी वीर-जारा को लेकर क्रेज देखने लायक है. फिल्म ने दुनिया भर में 100 करोड़ कमाई कर ली है. पहले हफ़्ते में फ़िल्म ने 1.75 करोड़ रुपये से ज़्यादा की कमाई की थी. वीर ज़ारा ने दुनिया भर में 97 करोड़ की कमाई के साथ झंडे गाड़ दिए हैं. अब इसका टोटल कलेक्शन दुनिया भर में 101.75 करोड़ हो गया है.

तरण आदर्श ने इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा, "वीर ज़ारा ने री-रिलीज़ पर दुनिया भर में 100 करोड़ की कमाई कर ली है. बहुत कम सिनेमाघरों [282] में रिलीज़ हुई और लिमिटेड शोज के साथ आई ये फिल्म अच्छा प्रदर्शन कर रही है.

Advertisment

फिल्म में शाहरुख खान और प्रीति जिंटा लीड रोल में थे. उनके अलावा रानी मुखर्जी, दिव्या दत्ता, किरण खेर, बोमन ईरानी, ​​अमिताभ बच्चन और हेमा मालिनी ने भी अहम रोल निभाया था. यश चोपड़ा द्वारा निर्देशित इस फिल्म में एक भारतीय पायलट वीर और एक पाकिस्तानी लड़की ज़ारा की प्रेम कहानी है. जारा के लिए वीर कई साल पाकिस्तान की जेल में काट देता है. 

actress preity zinta Veer Zaara Bollywood News gossip Shah Rukh Khan actor shah rukh khan bollywood news hindi Bollywood news and gossip Preity Zinta Bollywood News
Advertisment
Advertisment