Advertisment

'मैं रहूं या ना रहूं...', शाहरुख खान ने पिता से जुड़ा सुनाया ऐसा किस्सा, सुन भर आएंगी आंखें

शाहरुख खान हिंदी सिनेमा के सुपरस्टार है. शाहरुख खान को किंग खान भी कहा जाता है. शाहरुख को  इंडस्ट्री में तीन दशक से ज्यादा का समय हो गया है. उन्होंने अपनी एक्टिंग के दम पर देश ही नहीं, दुनियाभर में बदशाहत हासिल की है.

Advertisment
author-image
Nidhi Sharma
New Update
_शाहरुख खान (Social Media)

शाहरुख खान (Social Media)

Advertisment

शाहरुख खान हिंदी सिनेमा के सुपरस्टार है. शाहरुख खान को किंग खान भी कहा जाता है. शाहरुख को  इंडस्ट्री में तीन दशक से ज्यादा का समय हो गया है. उन्होंने अपनी एक्टिंग के दम पर देश ही नहीं, दुनियाभर में बदशाहत हासिल की है. यूं तो अभिनेता के चाहने वाले उनके बारे में हर एक डिटेल्स जानते हैं, लेकिन कुछ बातें हैं जो अब भी कम लोगों को ही पता है. शायद ही आपको मालूम हो कि शा रुख आज तक कभी कश्मीर नहीं गए और ना ही वह कभी जाएंगे. शाह रुख खान काम के सिलसिले में या फिर वेकेशन के लिए दुनिया के कोने-कोने में गए हैं, सिवाय धरती का जन्नत कहे जाने वाले कश्मीर के शाहरुख को कई बार कश्मीर जाने का मौका मिला, उनका परिवार छुट्टियां मनाने भी वहां गया लेकिन वह कभी नहीं गए. इसकी एक बड़ी वजह है...

Advertisment

मैं रहूं या ना रहूं

अमिताभ बच्चन के क्विज बेस्ड शो कौन बनेगा करोड़पति के एक एपिसोड में शाहरुख खान ने बताया था कि वो ना तो कभी कश्मीर गए है और ना ही कभी जाएंगे. क्योंकि उन्होंने अपने पिता से एक वादा किया था, जो वह आज तक पूरा नहीं कर पाए और ना कभी कर पाएंगे. शाहरुख खान ने बताया 

Advertisment

मेरे पिता की मां कश्मीरी थीं. उन्होंने मुझे बोला था कि जिंदगी में तीन जगह जरूर देखना, मैं रहूं या ना रहूं. एक इस्तांबुल जरूर देखना, एक इटली में रोम जरूर देखना और एक कश्मीर है जरूर देखना. लेकिन बाकी दो मेरे बिना भी देख लेना पर कश्मीर मेरे बिना मत देखना.

अधूरा रह गया पिता से किया वादा 

Advertisment

शाहरुख ने बताया कि मैंने अपने पिता से वादा किया था कि वह उनके साथ ही कश्मीर जाएंगे, लेकिन उनकी यह ख्वाहिश अधूरी रह गई. उनका निधन जल्दी हो गया. मैं दुनिया के कोने-कोने में गया, लेकिन कश्मीर कभी नहीं गया. बहुत सारे मौके भी मिले, दोस्तों ने बहुत बुलाया, घरवाले छुट्टी पर भी गए, पर मैं कश्मीर कभी नहीं गया क्योंकि मेरे पिता ने कहा था कि कश्मीर मेरे बिना मत देखना.कश्मीर मैं दिखाऊंगा.

ये भी पढ़ें - जब भूतनी बन पर्दे पर आई ये एक्ट्रेसेज, डरावना रूप देख लोगों के खड़े हो गए रोंगटे

shahrukh khan kashmir shahrukh khan with amitabh bachan Actor Shahrukh Khan
Advertisment
Advertisment