Advertisment

Shiney Ahuja: स्टारडम से जेल की सलाखों तक रहा शाइनी अहूजा का सफर, अब इस जगह कर रहे काम

शाइनी आहूजा को दुष्कर्म के आरोप में सजा काटने के बाद बॉलीवुड ने उन्हें जल्दी ही दरकिनार कर दिया. जानिए अब इस अभिनेता का जीवन किस तरह बीत रहा है और वह कहां रह रहे हैं.

author-image
Garima Sharma
एडिट
New Update
Shiney Ahuja

Shiney Ahuja: स्टारडम से जेल की सलाखों तक रहा शाइनी अहूजा सफर, अब इस जगह कर रहे काम

शाइनी आहूजा का नाम बॉलीवुड के चमकदार सितारों में गिना जाता था, जिन्होंने 'गैंगस्टर' और 'वो लम्हे' जैसी फिल्मों में अपने अभिनय की छाप छोड़ी थी. लेकिन उनके करियर की चमकदार शुरुआत के बाद, जीवन ने एक गंभीर मोड़ लिया, जिसने उनके करियर को चकनाचूर कर दिया.

Advertisment

शाइनी के पिता इंडियन आर्मी में थे लेफ्टिनेंट

शाइनी आहूजा, जो भारतीय आर्मी बैकग्राउंड से आते हैं और उनके पिता एक इंडियन आर्मी लेफ्टिनेंट रहे हैं, ने अपनी फिल्मी यात्रा की शुरुआत 'हजारों ख्वाहिशें ऐसी' से की थी. उन्होंने बॉलीवुड में अपनी जगह बनाते हुए 'भूल भुलैया', 'लाइफ इन मेट्रो', और 'वो लम्हे' जैसी हिट फिल्मों में शानदार परफॉर्मेंस दी. उनकी फिल्मी करियर की ऊंचाइयों को देखकर ऐसा लग रहा था कि वे बहुत बड़ी स्टार बनने वाले हैं.

19 साल की मेड के साथ दुष्कर्म का आरोप लगा

लेकिन 2009 में उनके जीवन ने एक भयानक मोड़ लिया जब उन पर 19 साल की मेड के साथ दुष्कर्म का आरोप लगा. यह आरोप उस समय लगा जब शाइनी इंडस्ट्री में उभरते सितारे बन चुके थे. उनके फैंस को यकीन नहीं हुआ कि ऐसा आरोप उनके खिलाफ हो सकता है, लेकिन अदालत में आरोप सिद्ध होने के बाद, 2011 में शाइनी को सात साल की सजा सुनाई गई और तीन हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया गया.

शाइनी का फिल्मी करियर तबाह हो गया

सजा के बाद, शाइनी का फिल्मी करियर बुरी तरह प्रभावित हुआ और उन्होंने पर्दे से दूरी बना ली. उन्होंने आखिरी बार 2015 में 'वेलकम बैक' जैसी फिल्म में काम किया था. वर्तमान में, शाइनी आहूजा फिलीपींस में रहकर अपना जीवन गुजार रहे हैं. यह साफ है कि करियर की ऊंचाइयों से जेल की सलाखों तक का उनका सफर एक चेतावनी है कि जीवन में अचानक आए मोड़ कैसे सब कुछ बदल सकते हैं.

शाइनी आहूजा की कहानी एक गंभीर संदेश देती है कि स्टारडम की चमक और शौहरत भी कभी-कभी अंधेरे में बदल सकती है.

 

Shiney Ahuja case Shiney Ahuja career Shiney Ahuja rape case Shiney Ahuja film Shiney Ahuja Birthday Shiney Ahuja journey
Advertisment
Advertisment