Bangladesh में हिंसक आंदोलन देख भड़क उठीं सोनम कपूर, कह दी ऐसी बात

बांग्लादेश में युवा छात्र मुक्ति संग्राम के परिवार वालों को मिलने वाले 30 फ़ीसदी आरक्षण पर विरोध जता रहे हैं. इससे देश में हिंसा फैली हुई है. प्रधानमंत्री शेख हसीना (Sheikh Hasina) ने इस्तीफा देकर देश छोड़ दिया है.

author-image
Kalpana Sheetal
एडिट
New Update
Sonam Kapoor React On Bangladesh

Sonam Kapoor React On Bangladesh: पड़ोसी देश बांग्लादेश में हिंसक विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. प्रदर्शनकारियों ने देश के प्रधानमंत्री आवास में घुसकर तोड़-फोड़ मचा दी है. आरक्षण को लेकर हो रहे इस हिंसक विरोध प्रदर्शन के बीच प्रधानमंत्री शेख हसीना ने इस्तीफा देकर ढाका छोड़ दिया है. बांग्‍लादेश में विरोध प्रदर्शन थम नहीं रहा था. इस घटना पर बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनम पूर भी चिंतित नजर आ रही हैं. सोनम कपूर (Sonam Kapoor) ने बांग्लादेश में चल रही अशांति पर प्रतिक्रिया दी है. एक्ट्रेस ने सोशल मीडिया पर कुछ ऐसा लिखा जो लोगों की भलाई के लिए है. 

Advertisment

सोनम ने बांग्लादेश की हिंसा को बताया डरावना

सोनम कपूर ने बांग्लादेश में चल रही हिंसा की सार्वजनिक रूप से निंदा की है. सोमवार को इंस्टाग्राम पर पोस्ट करते हुए उन्होंने स्थिति को 'भयानक' बताया. फैशन दीवा ने इस मुद्दे पर एक पोस्ट को फिर से पोस्ट किया और लिखा "यह भयानक है. आइए हम सभी बांग्लादेशी लोगों के लिए प्रार्थना करें."

sonam kapoor 1

सोनम कपूर ने कहा- बांग्लादेशियों के लिए दुआ करें

सोनम कपूर ने अपनी इंस्टा पोस्ट में बांग्लादेश में हो रहे विरोध प्रदर्शन के दौरान हुई मौतों पर चिंटा जताई है. देश में करीब 300 लोगों की मौत हो चुकी है. ये आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है. सोनम कपूर ने बांग्लादेशियों की भलाई में दुआं करने की अपील की है.

क्या है बांग्लादेश की हिंसा का मामला

बता दें कि, बांग्लादेश में जून के अंत में छात्रों ने सरकारी नौकरियों के लिए कोटा प्रणाली को समाप्त करने की मांग की है.  युवा छात्र मुक्ति संग्राम के परिवार वालों को मिलने वाले 30 फ़ीसदी आरक्षण पर विरोध जता रहे हैं. इससे देश में हिंसा फैली हुई है. प्रधानमंत्री शेख हसीना (Sheikh Hasina) ने इस्तीफा देकर देश छोड़ दिया है.

Actress sonam kapoor Sheikh Hasina Sonam Kapoor Bangladesh Bangladeshi pm Sheikh Hasina
Advertisment