Advertisment

Sonu Sood Birthday: सिर्फ 5 हजार लेकर मुंबई आए थे सोनू, आज हैं करोड़ों के मालिक; जानें कैसे बने गरीबों के मसीहा?

सोनू सूदन जब मुंबई आए थे तो उनके जेब में सिर्फ पांच हजार रुपए थे और आज कड़ी मेहनत करके वो करोड़ों के मालिक बन गए हैं. सोनू ने मजबूर लोगों की मदद कर अनोखी लोकप्रियता भी हासिल की है.

author-image
Sezal Thakur
New Update
Sonu Sood

Sonu Sood

Sonu Sood Birthday: बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद ने अपनी कड़ी मेहनत से इंडस्ट्री में खास पहचान बनाई है. बहुत कम लोग ये बात जानते होंगे कि एक्टर ने मुंबई में जब कदम रखा था तो उनके जेब में सिर्फ पांच हजार रुपए थे. कभी ट्रेन में टॉयलेट के पास सोए तो वहीं एक कमरे में 12-12 लड़कों के साथ रहकर सोनू ने स्ट्रगल किया है. लेकिन आज वो करोड़ों की संपत्ति के मालिक बन चुके हैं और मजबूर लोगों की मदद कर उन्होंने अनोखी लोकप्रियता हासिल की है. सोनू 30 जुलाई को अपना 51वां जन्मदिन मना रहे हैं, तो चलिए जानते हैं उनकी लाइफ से जुड़ी अनसुनी बातें...

Advertisment

सोनू सूद का स्ट्रगल और नेट वर्थ

सोनू सूद ने फिल्म ‘शहीद-ए-आजम’ से अपना एक्टिंग करियर शुरू किया था. एक्टर की ये फिल्म साल 2002 में रिलीज हुई थी. इसके बाद एक्टर ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और अपने  करियर में कई शानदार फिल्मों में काम किया. सोनू सूद ने सिर्फ हिंदी ही नहीं कई साउथ फिल्मों में भी काम किया है. हालांकि बहुत कम लोग जानते हैं कि जब वह मुंबई आए थे तो उनके पास सिर्फ पांच हजार रुपए थे और आज कड़ी मेहनत करके वो करोड़ों के मालिक हैं. सोनू सूद  के नेटवर्थ (Sonu Sood Net Worth) की बात करें तो वो करीब 135 से 140 करोड़ रुपए हैं. एक्टर फिल्मों के अलावा ऐड और रियलिटी शोज से  कमाई करते है.

ये भी पढ़ें- सायरा बानो से शादी करना चाहते थे Sanjay Dutt, दिग्गज एक्ट्रेस ने किया शॉकिंग खुलासा

गरीब लोगों के लिए बने मसीहा

एक्टर सोनू सूद ने कोरोना महामारी के दौरान एक अनोखी लोकप्रियता हासिल की. कोरोना महामारी के दौरान लॉकडाउन की वजह से लाखों का रोजगार छिन गया था. कइयों के पास इलाज और दवाओं के पैसे नहीं थे. ऐसे में सोनू ने उन लोगों की मदद की. सोनू सूद की टीम सोशल मीडिया से लेकर जमीन पर सक्रिय हो गई. उन्होंने हजारों जरूरतमंद लोगों को दवा से लेकर भोजन ओर इलाज तक मुहैया कराया. महामारी के मुश्किल समय में वह बहुत सारे लोगों के लिए उम्मीद की किरण बन गए.सोनू सूद फाउंडेशन (Sonu Sood Foundation) के जरिए एक्टर आज भी जरूरतमंद लोगों की मदद करते हैं.

ये भी पढ़ें- Nayanthara ने बताए ‘गुड़हल की चाय’ के फायदे तो डॉक्टर ने लगाई क्लास, फिर एक्ट्रेस ने लिखा- मूर्खों से...

sonu sood Actor Sonu Sood Sonu Sood Birthday sonu sood foundation Sonu Sood news
Advertisment