Advertisment

नाबालिग के साथ रेप के आरोपी Jani Master का नेशनल अवॉर्ड सस्पेंड, कोर्ट ने दिया ये फैसला

Jani Master National Film Award Suspended: 'स्त्री 2' का सुपरहिट गाना 'आई नहीं' के कोरियोग्राफर शेख जानी बाशा उर्फ जानी मास्टर को मिलने वाले नेशनल अवॉर्ड सस्पेंड कर दिया है.

Advertisment
author-image
Sezal Thakur
New Update
jani

Jani Master National Film Award Suspended

Advertisment

Jani Master National Film Award Suspended: राजकुमार राव (Rajkummar Rao) और श्रद्धा कपूर (Shraddha Kapoor) की फिल्म 'स्त्री 2' (Stree 2) का सुपरहिट गाना 'आई नहीं' के कोरियोग्राफर शेख जानी बाशा उर्फ जानी मास्टर (Jani Master) से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही हैं. खबर हैं कि जानी मास्टर को मिलने वाले नेशनल अवॉर्ड को मिनिस्टी ऑफ इंफोर्मेशन और ब्रॉडकास्टिंग ने सस्पेंड कर दिया है. इसके साथ ही  70वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड में शामिल होने के लिए जानी मास्टर को दिया गया इनविटेशन भी रद्द कर दिया गया है, जो  दिल्ली के विज्ञान भवन में आयोजित होने वाला है. दरअसल, कोरियोग्राफर पर रेप के आरोप लगे थे जिसकी वजह से उनको मिलने वाला नेशनल अवॉर्ड सस्पेंड कर दिया गया.

Advertisment

स्टेटमेंट में क्या लिखा गया?

बता दें, जानी मास्टर को 'मेघम करुक्कथा' गाने के लिए 'बेस्ट कोरियोग्राफी कैटेगरी' में नेशनल अवॉर्ड मिलने वाला था. फिलहाल वो 19 सितंबर से जेल में बंद हैं, हालांकि उन्हें नेशनल फिल्म अवॉर्ड सेरेमनी में शामिल होने के लिए इसी हफ्ते उन्हें अंतरिम जमानत दी गई थी, जो अब निलंबित कर दिया गया है.स्टेटमेंट में लिखा गया- 'आरोप की गंभीरता और मामले के विचाराधीन को देखते हुए, मिस्टर शेख जानी बाशा को साल 2022 की फिल्म थिरुचित्राम्बलम के लिए बेस्ट कोरियोग्राफी का नेशनल फिल्म अवॉर्ड (Jani Master National Award) अगले आदेश तक सस्पेंड करने का फैसला लिया है.'

किसने लगाया रेप का आरोप?

Advertisment

जानी मास्टर पर उनकी असिस्टेंट कोरियोग्राफर रहीं एक महिला ने आरोप लगाया था कि मास्टर ने उनके साथ मारपीट की. मास्टर ने 2020 में मुंबई की एक वर्क जर्नी के दौरान उसका यौन उत्पीड़न किया और किसी को भी न बताने की धमकी भी दी थी. महिला की शिकायत के बाद एक जीरो एफआईआर दर्ज की गई और पुलिस ने जानी मास्टर को 19 सितंबर को गोवा  से गिरफ्तार किया. इसके बाद जानी को हैदराबाद की एक अदालत में पेश किया गया जहां उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया. मिली जानकारी के मुताबिक, मास्टर पर दुष्कर्म के अलावा आपराधिक धमकी, किसी व्यक्ति को जानबूझकर चोट पहुंचाने सहित आईपीसी की कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया. 

 

jani master jani master choreographer jani master dancer
Advertisment
Advertisment