Advertisment

सुनिधि चौहान ने ऑटो-ट्यून पर दी अपनी राय, कहा- मैं इससे 100 गुना बेहतर गा सकती हूं...

हाल ही में सुनिधि एक नए इंटरव्यू में नजर आईं जहां उन्होंने सिंगिंग की दुनिया में ऑटो ट्यून के इस्तेमाल पर अपनी राय रखी और इस बारे में खुलकर बात की. 

author-image
Garima Sharma
New Update
Sunidhi chauhan

बॉलीवुड की रॉकस्टार सुनिधि चौहान हिंदी इंडस्ट्री की सबसे पसंदीदा सिंगर्स में से एक हैं. हाल ही में सुनिधि एक नए इंटरव्यू में नजर आईं जहां उन्होंने सिंगिंग की दुनिया में ऑटो ट्यून के इस्तेमाल पर अपनी राय रखी और इस बारे में खुलकर बात की. सुनिधि चौहान ने ऑटो-ट्यून पर भरोसा न करने की बात स्वीकार की. 

Advertisment

सुनिधि चौहान ने हाल ही में एक इंटरव्यू में ऑटो-ट्यून का यूज करने वाले गायकों के बारे में खुलकर बात की और बताया कि कैसे यह हर किसी की बुनियादी अपेक्षा बन गई है. सिंगर यह भी बताया कि इससे क्या परेशानियां सामने आ रही हैं. सिंगर इसपर बात करते हुए कहा कि इसे यूज करने से अच्छा मैं 100 बार प्रेक्टिस करगी.

सुनिधि चौहान की मधुर आवाज कई लोगों के दिलों को छूती है और उनके फैंसों की संख्या बहुत ज़्यादा है. यह कोई छिपी हुई बात नहीं है कि आजकल गायक ऑटो-ट्यून का इस्तेमाल करते हैं. जब उनसे इस बारे में पूछा गया, तो सिंगर ने इसका इस्तेमाल न करने की बात कही.

ऑटोट्यून के बारे में बात करते हुए, सुनिधि चौहान ने स्वीकार किया कि दूसरे सिंगर भी ऑटोट्यून का इस्तेमाल करते हैं. उन्होंने आगे कहा कि अगर यह उनका काम होता तो वह यह सुनिश्चित करने के लिए 100 बार गातीं कि गाना सही लगे, लेकिन ऑटो-ट्यून पर निर्भर नहीं रहतीं.

Advertisment

इस विषय पर आगे चर्चा करते हुए, सुनिधि ने बताया कि ऑटो-ट्यून आवाज़ को थोड़ा और निखार देता है और आजकल इसका इस्तेमाल हर जगह किया जाता है. "इससे मेरी समस्या यह है कि जब इसे सभी की आवाज़ पर इस्तेमाल किया जाता है, तो सभी की आवाज़ एक जैसी लगती है.

सिंगर ने आगे कहा कि मैंने इसका अनुभव किया है. ऑटो-ट्यून बुरा नहीं है. अगर आप तकनीक का सही तरीके से इस्तेमाल करते हैं, तो यह प्रोजेक्ट को और बेहतर बनाता है. आगे कहा कि कई गायक इसे एक बुनियादी उपकरण के रूप में देखते हैं. उन्होंने मज़ाक में कहा कि कई गायक स्टूडियो में आते हैं, और माइक पर जाते हैं.  लेकिन रिकॉर्डिंग से पहले यह सुनिश्चित करते हैं कि ऑटो-ट्यून हो.

उन्होंने कहा, यह एक बुनियादी अपेक्षा बन गई है. हाल ही में, सिंगर ने तब सबका ध्यान अपनी ओर खींचा, जब देहरादून में उनके प्रदर्शन के दौरान एक फैंस ने उन पर पानी की बोतल फेंकी. सुनिधि एसजीआरआर विश्वविद्यालय में युवा भीड़ के लिए प्रदर्शन कर रही थीं.

Advertisment

जब वह ऑडियंस को अपने म्यूजिक पर थिरकने और उनके साथ गाने के लिए मजबूर कर रही थीं, तो सामने की पंक्ति में से किसी ने उन पर पानी की बोतल फेंकी. जब उन्होंने देखा कि कोई चीज़ उनकी ओर आ रही है, तो वह हैरान रह गईं. लेकिन सिंगर ने अपना प्रदर्शन बंद नहीं किया. लेकिन अगले कुछ सेकंड में, उसने म्यूजिक के रास्ते पर चलते हुए उस फैंस को फटकार लगाई जिसने यह हरकत की थी.

sunidhi chauhan songs Sunidhi Chauhan concert goes viral Sunidhi Chauhan concert Sunidhi chauhan interview Sunidhi Chauhan Fees
Advertisment
Advertisment