Advertisment

Sunidhi Chauhan को जब नहीं मिले गाना गाने के पैसे, म्यूजिक माफिया ने किया बुरा हाल

सुनिधि चौहान (Sunidhi Chauhan) बॉलीवुड की टॉप सिंगर रही हैं. उनके गाए गीत आज भी लोगों की जुबान पर चढ़े हुए हैं. हालांकि, एक पॉडकास्ट में सुनिधि ने चौंकाने वाले खुलासे कर डाले हैं.

author-image
Kalpana Sheetal
एडिट
New Update
sunidhi chauhan

Sunidhi Chauhan Interview: बॉलीवुड सिंगर सुनिधि चौहान काफी चर्चा में हैं. सुनिधि के कॉन्सर्ट के अलावा उनका एक इंटरव्यू भी सोशल मीडिया पर सुर्खियों में आ गया है. यूं तो सुनिधि बॉलीवुड की सबसे बेहतरीन बैकग्राउंड सिंगर हैं. पर उन्होंने हाल में खुलासा किया कि उन्हें कई फिल्मों में गाना गाने के पैसे नहीं मिले थे. सिंगर के इस खुलासे के बाद सनसनी मच गई है. 40 वर्षीय सुनिधि चौहान ने राज शमनी के पॉडकास्ट यह खुलासा किया है. जब उनसे पूछा गया कि क्या फिल्म प्रोड्यूसर सिंगर्स को उचित पेमेंट नहीं करते हैं. इस पर सुनिधि ने पूरे बॉलीवुड और म्यूजिक इंडस्ट्री की पोल खोलकर रख दी है. 

Advertisment

म्यूजिक माफिया करते हैं कंट्रोल

बातचीत में सुनिधि चौहान से म्यूजिक इंडस्ट्री में माफियाओं के बारे में पूछा गया था. इस पर उन्होंने बताया कि, "यह हर जगह है. लॉबिंग अवार्ड शो, संगीत, फ़िल्म और रियलिटी शो में मौजूद है. यह ऐसी चीज़ है जिससे आप बच नहीं सकते. अपना काम करें और अगर आप इसका हिस्सा बनना चाहते हैं, तो चीज़ों को ठीक करने के लिए बदलाव करें." सुनिधि ने सोनू निगम की कही गई बात पर सहमति जताते हुए यह भी कहा कि म्यूजिक इंडस्ट्री में भी माफिया हैं जो सिंगर्स को कंट्रोल करते हैं. 

मुझे कई फिल्मों में गाना गाने के पैसे नहीं मिले

सुनिधि से जब पूछा गया कि ऐसा होता है क्या जहां कई सिंगर्स एक गाना रिकॉर्ड करते हैं, लेकिन केवल एक को पैसे दिए जाते हैं और बाकी को पैसे नहीं मिलते? इस बार सुनिधि ने जवाब दिया, "मुझे कई फिल्मों के लिए पैसे नहीं मिले हैं. आज भी, वे मुझे पैसे नहीं देते हैं. वे मांगते हैं, और मैं पैसे नहीं लेती क्योंकि मुझे लगता है कि मुझे उस गाने के लिए इसकी ज़रूरत नहीं है. कभी-कभी, मैं मदद करना चाहती हूं, इसलिए मैं अपनी कीमत बताती हूं और गाती हूं."

बॉलीवुड में होते हैं झूठे वादे

सुनिधि ने कहा कि, यहां पैसा देने के झूठे वादे भी होते हैं. ऐसा मेरे साथ भी हुआ है. हर कोई पैसा नहीं देता. जब आप सफल हो जाते हैं तो अपका नाम बन जाता है तब आप अपने मुंह से अपनी फीस मांग सकते हैं. पैसा मांग सकते हैं लेकिन हर कोई नहीं बोल पाता. कई बार हम किसी फिल्म मेकर की मदद करने के लिए भी मुफ्त में गाते हैं." 

sunidhi chauhan songs Sunidhi Chauhan singer sunidhi chauhan Sunidhi Chauhan concert Sunidhi chauhan interview Sunidhi Chauhan Fees
Advertisment
Advertisment