Advertisment

Annabelle गुड़िया की सच्ची खौफनाक कहानी, जिस पर बनी हैं कई फिल्में; आज भी इस शीशे में है बंद

Annabelle Doll Real Story: क्या आप आज जानते हैं कि 'एनाबेल डॉल' वाली गुड़िया रियल लाइफ में मौजूद है. तो चलिए जानते हैं क्या है इस शापित गुड़िया की असली कहानी?

author-image
Sezal Thakur
एडिट
New Update
Annabelle Doll

Annabelle Doll Real Story

Annabelle Doll Real Story: 'द कॉन्ज्यूरिंग यूनिवर्स' ने कई डरावनी फिल्में बनाई है, जिनमें से एक सीरीज 'एनाबेल डॉल' पर भी अधारित है. लेकिन क्या आप आज जानते हैं कि ये गुड़िया एक काल्पनिक नहीं बल्कि रियल लाइफ में मौजूद है. इस गुड़िया पर अब तक काफी सारी फिल्में भी बन चुकी हैं, जिनको सच्ची घटनाओं पर आधारित बताया जाता है.  फिल्में सच हैं या नहीं ये तो पता नहीं लेकिन ये गुड़िया असल जिंदगी में हैं. तो चलिए जानते हैं क्या है इस शापित गुड़िया की असली कहानी?

Advertisment

मां ने बेटी को गिफ्ट की गुड़िया

ये घटना है साल 1970 की, जब अमेरिका में एक मां ने अपनी बेटी डॉना के लिए दुकान से एक गुड़िया खरीदी थी. यह डॉल कार्टून कैरेक्टर रैगेडी ऐन की तरह ही दिखती थी. डॉना अपने दोस्त एंजी  के साथ रहती थी और नर्सिग की पढ़ाई कर रही थी. उसकी मां ने उसके बर्थडे पर जब ये गुड़िया दी तो वह बेहद खुश हुई थी. लेकिन उसकी खुशी थोड़े ही दिनों में खौफ में बदल गई. शरुआती दिनों में तो गुड़िया नॉर्मल थी,लेकिन फिर  उसने हाथ हिलाने शुरू किए. लड़कियां उसे रात में कुर्सी में रखती थी तो वह सुबह जमीन में मिलती थी.  डॉना को लगता था शायद डॉल खुद गिर गई होगी. थोड़े दिन बाद डॉना ने अजीब चीजें महसूस कीं. गुड़िया डॉना के कमरे से एंजी के कमरे में मिलती थी. 

ये भी पढ़ें- शादी से पहले 34 बच्चों की मां बनीं बॉलीवुड की ये एक्ट्रेस, अब सालों बाद कर रहीं धांसू कमबैक

डॉना और एंजी से गुड़िया को हुआ प्यार

डॉना और एंजी का एक दोस्त लू था, जो कहता था कि ये गुड़िया भूतिया है. कुछ दिन बाद लड़कियों को कमरे में कागज दिखे जिस पर बच्चे की लिखावट में 'हेल्प लू' या 'हेल्प अस' लिखा था. फिर डॉना ने एक दिन गुड़िया के हाथ और छाती पर खून देगा. उसने विशेषज्ञ को बुलाया तो उसने बताया कि इस बिल्डिंग में सात साल की बच्ची एनाबेल हाइगिन की मौत हो गई थी. विशेषज्ञ ने बताया कि एनाबेल की आत्मा को गुड़िया पसंद है और वह डॉना, एंजी के साथ रहना चाहती है. लड़कियों ने डॉल को अपने पास रखने का फैसला किया, जो उनकी सबसे बड़ी गलती थी. 

आज भी शीशे में है बंद

इसके बाद लू, डॉना और एंजी के साथ अजीब-अजीब घटना होने लगी. तीनों दोस्तों ने पैरानॉर्मल एक्सपर्ट एड ऑर लौरेन वॉरेन की मदद ली, तो पता चला कि गुड़िया में किसी आत्मा का वास नहीं बल्कि बेहद शक्तिशाली आत्मा का कब्जा है. फिर इन्होंने गुड़िया को अपने म्यूजियम में रख दिया. फिर एक बार एक फादर ने कहा कि ये गुड़िया कुछ नहीं बिगाड़ सकती, यह सिर्फ एक गुड़िया है. इसके बाद उनकी मौत हो गई. इसके बाद एड ऑर लौरेन वॉरेन  ने इस गुड़िया को शीशे की अलमारी में लॉक कर दिया. दोनों इस दुनिया में नहीं है, लेकिन ये गुड़िया आज भी वहां मौजूद है. 

ये भी पढ़ें- Viral Video: Neha Kakkar ने गलती से पति संग शेयर किया प्राइवेट वीडियो! तेजी से हो रहा वायरल

annabelle horror story Annabelle Doll Real Story Annabelle Doll
Advertisment
Advertisment