Advertisment

फिल्म से निकाली गईं तनुश्री दत्ता....छलका बेरोजगार होने का दर्द, #Metoo आरोपी के साथ नहीं किया काम

अगर आपको याद हो तो 'आशिक बनाया आपने' एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता अब फिल्मों में नजर नहीं आती हैं. उन्होंने साल 2008 में दिग्गज अभिनेता नाना पाटेकर पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था.

Advertisment
author-image
Kalpana Sheetal
एडिट
New Update
Tanushree Dutta 1
Advertisment

Tanushree Dutta: बॉलीवुड की पॉपुलर एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता एक बार फिर चर्चा में आ गई हैं. उन्होंने अपनी बेबाकी से सबको हैरान किया है. बोल्डनेस और ग्लैमर से सुर्खियों में रहने वाली तनुश्री अब बेरोजगारी का दर्द झेल रही हैं. उनके पास काम नहीं है. तनुश्री करीब पांच साल पहले भारत में #MeToo अभियान का मुख्य चेहरा बनी थीं. उन्होंने दिग्गज अभिनेता नाना पाटेकर पर यौन शोषण और छेड़छाड़ के गंभीर आरोप लगाए थे. अब एक इंटरव्यू में तनुश्री ने काम न मिलने और फिल्म से निकाले जाने का दर्द बयां किया है. 

Advertisment

ये भी पढ़ें- Adnan Shaikh ने हिंदू लड़की का धर्म बदलवाकर किया निकाह, बहन ने खोली पूरी पोल

तनुश्री दत्ता ने न्यूज़18 को दिए इंटरव्यू में  खुलासा किया कि बेरोजगारी झेलते हुए भी उन्होंने एक फिल्म ठुकरा दी थी क्योंकि उस फिल्म के निर्देशक पर यौन शोषण के आरोप थे. तनुश्री को एक MeToo आरोपी ने ये प्रोजेक्ट ऑफर किया था. तनुश्री ने कहा कि उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में होने वाले शोषण, रेप और कास्टिंग काउच के मामले पर मुखर होने की कीमत चुकाई है. इसको लेकर एक्ट्रेस ने एक वाकया शेयर किया. 

तनुश्री से ठुकरा दी फिल्म 
तनुश्री ने कहा, "ज़रूरत इस बात की है कि हर एक अभिनेता किसी मुद्दे के लिए थोड़ा त्याग करने को तैयार हो. दिसंबर 2018 में, मुझे एक बहुत बड़े निर्माता ने एक फ़िल्म ऑफ़र की थी. उसने कुछ बेहतरीन फ़िल्में बनाई हैं, लेकिन उसके निर्देशक पर #MeToo का आरोप था और मैंने तुरंत ऑफ़र को ठुकरा दिया. हालांकि, इसमें मेरा ही नुकसान हुआ क्योंकि मुझे काम चाहिए था. मैंने बहुत लंबे समय से फ़िल्मों में काम नहीं किया है. फिर मैं कोई गलत मिसाल कायम नहीं करना चाहती थी. उन्होंने कहा कि जब उन्हें काम की जरूरत थी, तब उन्होंने यह त्याग किया.

यौन शोषण आरोपी के साथ नहीं किया काम
आशिक बनाया आपने एक्ट्रेस ने आगे कहा, "वह मेरे पास क्यों आया? उसने सोचा कि #MeToo कैंपेन को काफी समय हो गया है और अगर वह मुझे अपनी फिल्म में लेता है, तो यह धारणा बनेगी कि मैं उसके साथ हूं. वह मेरे जरिए  अपनी छवि बदलना चाहता था... अगर मैंने वह फिल्म की, तो ऐसा लगेगा कि #MeToo को लेकर मुखर रहने वाली लीडर लड़की अब एक आरोपी का समर्थन कर रही है. मैंने विनम्रता से मना कर दिया. इसमें एक एजेंसी शामिल थी. मैंने अपने पिता से भी सलाह ली और उन्होंने कहा ऐसे शख्स के साथ फिल्म करना नैतिक रूप से सही नहीं होगा जो यौन शोषण मामलों में आरोपी है."

नाना पाटेकर ने तनुश्री के साथ की थी बदसलूकी
तनुश्री दत्ता ने साल 2008 में दिग्गज अभिनेता नाना पाटेकर पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था. एक्ट्रेस कहा था कि, फिल्म हॉर्न ओके प्लीज के सेट पर नाना पाटेकर ने जान-बूझकर गाने की शूटिंग के दौरान स्क्रिप्ट में बदलाव करके तनुश्री को गलत तरीके से छुआ और पीछे से गले लगाया. वह एक बड़े स्टार हैं तो हीरोइन के साथ मजे करना चाहते थे. इस बयान के बाद तनुश्री को भारतीय फिल्म उद्योग के कलाकारों से आलोचना और रिजेक्शन झेलने पड़े थे.

2018 में मीटू इंडिया मूवमेंट के दौरान तनुश्री ने एक बार फिर इस घटना के बारे में खुलकर बात की और उन्हें लोगों का सपोर्ट मिला. उन्होंने खुलासा किया कि फिल्म सेट पर उनके साथ हुए उत्पीड़न के बारे में खुलकर बात करने के बाद उनका करियर बर्बाद हो गया.

 

Bollywood News bollywood news hindi Nana Patekar tanushree dutta Bollywood news and gossip Bollywood News gossip actor nana patekar तनुश्री दत्ता
Advertisment
Advertisment