Advertisment

भीम राव आंबेडकर संवारेंगे छोटी सी 'Bheema' का जीवन, जानें कब शुरू होगा ये सीरियल?

एण्डटीवी के नए सीरियल भीमा में छोटी सी लड़की ऐसा कुछ कर जाती है कि सभी दंग रह जाते हैं. कहानी में दिखाया गया है कि कैसे डॉ भीम राव आंबेडकर भीमा के सहायक बनते हैं.

author-image
Sezal Thakur
New Update
Bheema Serial

Bheema Serial

Bheema Serial: एण्डटीवी (&tv) एक नया सीरियल ‘भीमा’ (Bheema) शुरू करने जा रहा है. जो एक छोटी सी लड़की की बड़ी कहानी है. जिसमें भीमा की अंधकार से अधिकार तक (Bheema-Andhkar Se Adhikar Tak) की अनुपम यात्रा को दिखाया जाएगा. शो में भीमा का किरदार तेजस्विनी सिंह ने निभाया है, जिसके सामने परिवार और आर्थिक समस्याएं हैं. लेकिन छोटी उम्र में भी वह ऐसा कुछ करती है कि सभी दंग रह जाते हैं.  कहानी में दिखाया है कि कैसे संविधान निर्माता डॉ भीम राव आंबेडकर (Dr Bhimrao Ambedkar) भीमा की इस यात्रा में किस तरह उसके सहायक बनते हैं. 

Advertisment

क्या है 'भीमा' की कहानी? 

एण्डटीवी का नया शो 'भीमा' 80 के दशक की पृष्ठभूमि पर बना है. राज खत्री प्रोडक्शंस ने इसका निर्माण किया है. इसमें भीमा नाम की एक लड़की की कहानी दिखाई गई है जो किसी दूसरी जाति से ताल्लुक रखती है. यह एक लड़की की दुविधा और समान अधिकारों को लेकर उसके सफर को दिखाता एक सोशल ड्रामा है. दर्शकों को शो में इस लड़की के साहसिक सफर की कहानी देखने को मिलेगी, जिसमें वह अपने परिवार, समाज और आर्थिक हालातों का सामना करती नजर आती है. काफी अन्याय और भेदभाव झेलने के बावजूद, वह बड़ी ही बेबाकी से उन परेशानियों को पीछे छोड़ देती है. ढेर सारी चुनौतियों के बावजूद भारतीय संविधान के निर्माता डॉ. बी. आर. आंबेडकर के कानूनों और आदर्शों को बनाए रखना भीमा के अटूट विश्वास को दिखलाता है. 

ये भी पढ़ें- तलाकशुदा एक्टर को डेट कर रहीं Tara Sutaria! कभी बनने वाली थी करीना कपूर की भाभी

शो में ये कलाकार आएंगे नजर 

इस शो में तेजस्विनी भीमा, स्मिता साबले भीमा की मां धनिया, अमित भारद्वाज भीमा के पिता मेवा, नीता मोहिन्द्रा कैलाशा बुआ और मयंक मिश्रा और विक्रम द्विवेदी उसके दो बेटों कलिका सिंह एवं विशम्भर सिंह की भूमिका निभाएंगे. वहीं त्रिपुरारी यादव भीमा के मामा गया और नेहा शर्मा उनकी पत्नी फुलमतिया की भूमिका में होंगी. इस शो को राज खत्री प्रोडक्शंस ने बनाया है और इसका प्रीमियर 06 अगस्त 2024 को होगा और ये  सोमवार से शुक्रवार एण्डटीवी पर  रात 8:30 बजे होगा प्रसारित किया जाएगा. 

टाइटल रोल के बारे में क्या बोलीं तेजस्विनी?

भीमा के बारे में एण्डटीवी के बिजनेस हेड विष्णु शंकर ने कहा, 'हमारे नए शो भीमा की चुनौतियां और जीत दर्शकों को अपनी जैसी लगेगी और उसकी कहानी प्रेरक तथा प्रासंगिक होगी. इससे एक ताकतवर नजरिया भी मिलेगा.' भीमा के लेखक शांति भूषण ने कहा- 'यह सोशल ड्रामा 1980 में उत्तर प्रदेश की ग्रामीण पृष्ठभूमि पर आधारित है और इसे कलात्मक रुझान के साथ बनाया गया है.' इसके अलावा भीमा में अपने टाइटल रोल के बारे में बात करते हुए तेजस्विनी सिंह ने कहा- 'भीमा हिम्मती है और उसमें पढ़ाई करने की लगन है. वह कई मुश्किलों का सामना करते हुए भी सच्चाई के साथ खड़े रहने पर यकीन रखती है. मैं टाइटल रोल निभाने के लिए बहुत उत्साहित हूं.'

Advertisment

ये भी पढ़ें- 'मैंने मां को अंडर गारमेंट्स के लिए...', श्रीदेवी को लेकर ये क्या बोल गई Janhvi Kapoor?

ये भी पढ़ें- Hina Khan ने मुंडवाया सिर, आंख में आंसू लेकर मेंटल हेल्थ पर की बात; देखें Video

tejaswini singh Bheema Serial TV Serial
Advertisment
Advertisment