Advertisment

Kangna Ranaut: अदालत ने कंगना रनौत को चंडीगढ़ में पेश होने के लिए जारी किया नोटिस, जानें पूरा मामला

भाजपा सांसद कंगना रनौत को चंडीगढ़ जिला अदालत में पेश होने का नोटिस जारी किया गया है. यह आदेश कंगना की नई फिल्म 'इमरजेंसी' के खिलाफ दायर की गई याचिका पर अदालत ने मंगलवार को सुनवाई करते हुए जारी किया है.

author-image
Garima Sharma
New Update
kangna ranaut

Kangna Ranaut: अदालत ने कंगना रनौत को चंडीगढ़ में पेश होने के लिए जारी किया नोटिस, जानें पूरा मामला

बॉलीवुड अभिनेत्री और हिमाचल प्रदेश के मंडी से भाजपा सांसद कंगना रनौत को चंडीगढ़ जिला अदालत में पेश होने का नोटिस जारी किया गया है. यह आदेश कंगना की नई फिल्म 'इमरजेंसी' के खिलाफ दायर की गई याचिका पर अदालत ने मंगलवार को सुनवाई करते हुए जारी किया है. कंगना को 5 दिसंबर को अदालत में पेश होने के लिए कहा गया है.

Advertisment

एफआईआर की मांग

यह याचिका जिला बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष एडवोकेट रविंदर सिंह बस्सी ने दायर की है. याचिका में कंगना रनौत, स्क्रीनप्ले राइटर रितेश शाह, और जी स्टूडियो को डिफेंडर बनाया गया है. एडवोकेट बस्सी ने आरोप लगाया है कि कंगना की फिल्म 'इमरजेंसी' सिखों की छवि को खराब करने की कोशिश कर रही है. उन्होंने कंगना के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की है और एसएसपी चंडीगढ़ को इस पर कार्रवाई करने के निर्देश देने की याचिका की है.

फिल्म की रिलीज पर रोक

Advertisment

कंगना रनौत की फिल्म 'इमरजेंसी', जो पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी पर आधारित है, 6 सितंबर को रिलीज होने वाली थी. हालांकि, फिल्म की रिलीज पर फिलहाल रोक लग गई है. फिल्म के ट्रेलर को भी जारी किया जा चुका है, लेकिन इसके खिलाफ विवाद बढ़ता जा रहा है.

सिख समुदाय की आपत्ति

मोहाली के निवासी गुरिंदर सिंह और गुरमोहन सिंह ने भी फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने की मांग करते हुए पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर की है. उन्होंने आरोप लगाया है कि फिल्म में सिखों को गलत तरीके से पेश किया गया है और यह जानबूझकर सिखों की छवि खराब करने के इरादे से बनाई गई है. 

Advertisment

 कंगना रनौत का अगला कदम

याचिका में यह भी मांग की गई है कि फिल्म की रिलीज से पहले एसजीपीसी के सदस्य शामिल होने वाले एक्सपर्ट्स का पैनल बनाया जाए, जो फिल्म देखे और विवादित सीन को काटे. अभी तक, कंगना रनौत और उनकी टीम ने इस मामले पर कोई सार्वजनिक प्रतिक्रिया नहीं दी है. जैसे-जैसे कोर्ट की पेशी की तारीख करीब आती है, यह देखना दिलचस्प होगा कि इस विवाद का समाधान कैसे निकलता है और फिल्म की रिलीज पर क्या प्रभाव पड़ेगा.

Kangna Ranaut Kangna Ranaut Best Actress Award Kangna Ranaut Lok Sabha Seat Sunny Leone Kangna Ranaut
Advertisment
Advertisment