Advertisment

The Kandahar Hijack: एयर इंडिया का विमान हाईजैक कर 35 आतंकवादियों को छुड़ाने की कहानी, अनुभव सिन्हा ने शामिल किए हैं 113 किरदार

इंडियन एयरलाइंस अपहरण की सच्ची घटना पर आधारित कहानी, कंधार हाईजैक जल्द ही नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ होने वाली है. आतंकवादियों ने अमृतसर, लाहौर और कंधार के बीच विमान का अपहरण किया था.

author-image
Garima Sharma
एडिट
New Update
The Kandahar Hijack

The Kandahar Hijack: रोमांचक कहानी लेकर नेटफ्लिक्स पर आ रही है 'द कंधार हाईजैक', अनुभव सिन्हा ने शामिल किए हैं 113 किरदार

साल 1999 में भारतीय उपमहाद्वीप ने एक ऐसी घटना का सामना किया जो आज भी रूह को कांपाने वाली है. यह घटना भारतीय इतिहास के सबसे बड़े विमान हाईजैक की कहानी है, जिसे अब नेटफ्लिक्स पर 29 अगस्त को रिलीज हो रही सीरीज 'आईसी 814: द कंधार हाईजैक' के नाम से दिखाया जाएगा.

Advertisment

नेटफ्लिक्स पर रिलीज होगी द कंधार हाईजैक

इस थ्रिलर वेब सीरीज का निर्देशन अनुभव सिन्हा ने किया है जो वास्तविक घटना को एक नए दृष्टिकोण से पेश करने का प्रयास कर रहे हैं. 24 दिसंबर 1999 को इंडियन एयरलाइंस का एक विमान काठमांडू से हाइजैक कर लिया गया. आतंकवादियों ने इस विमान को अमृतसर लाहौर और कंधार के बीच घुमाया. 

यात्रियों की सुरक्षा के 35 आतंकवादियों की रिहाई

Advertisment

आतंकवादियों ने यात्रियों की सुरक्षा के बदले 35 आतंकवादियों की रिहाई की मांग की. यह घटना एक हफ्ते तक चली और इस दौरान पांच देशों के एयरपोर्ट पर लैंडिंग की कोशिश की गई. सीरीज में विजय वर्मा कैप्टन शरण देव के रूप में नजर आएंगे जबकि पत्रलेखा फ्लाइट अटेंडेंट इंद्राणी की भूमिका में दिखेंगी.

दीया मिर्जा निभाएंगी इम्पॉटेंट किरदार

दीया मिर्जा शालिनी चंद्रा हेडलाइंस इंडिया की एडिटर के रूप में नजर आएंगी और अरविंद स्वामी विदेश मंत्रालय के सेकेट्री डी आर शिवरामाकृष्णन के किरदार में होंगे. नसीरुद्दीन शाह कैबिनेट सेकेट्री और हेड ऑफ सीएमजी विनय कौल का रोल निभाएंगे जबकि पंकज कपूर विदेश मंत्री विजयभान सिंह का किरदार अदा करेंगे.

Advertisment

सीरीज में चुनौतियों को दिखाया जाएगा

बाकि कलाकारों में अमृता पुरी दिब्येंदु भट्टाचार्या पूजा गौर आदित्य श्रीवास्तव सुशांत सिंह और यशपाल शर्मा शामिल हैं. इस सीरीज में उन आठ दिनों की जटिलताओं और चुनौतियों को दिखाया जाएगा जिन्होंने पूरे देश को एक बुरे सपने में डाल दिया था. हाईजैक की वास्तविक घटनाओं की गहराई और उसके प्रभाव को जानने के लिए ऑडियंस को इस सीरीज का इंतजार रहेगा. 

Actress Dia Mirza Dia Mirza The Kandahar Hijack IC 814: The Kandahar Hijack Vijay Verma
Advertisment
Advertisment