Advertisment

Emergency postponed: विवादों के चलते एक बार फिर टली कंगना रनौत की फिल्म 'इमरजेंसी', जानें अब कब रिलीज होगी फिल्म

कंगना रनौत इस फिल्म में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का किरदार निभा रही हैं. इस भूमिका के लिए कंगना की काफी सराहना हो रही थी, लेकिन फिल्म के ट्रेलर के रिलीज़ के बाद से ही इसे लेकर विवाद बढ़ गए हैं.

author-image
Garima Sharma
एडिट
New Update
Emergency has been postponed once again

Emergency postponed: विवादों के चलते एक बार फिर टली कंगना रनौत की फिल्म 'इमरजेंसी', जानें अब कब रिलीज़ होगी फिल्म

कंगना रनौत की आगामी फिल्म ‘इमरजेंसी’ को लेकर हाल ही में एक बड़ी खबर सामने आई है. फिल्म की रिलीज़ की तारीख को अब 6 सितंबर से टाल दिया गया है. इस फिल्म के ट्रेलर ने रिलीज़ होते ही विवादों का ताता शुरू कर दिया था और यह विवाद अब फिल्म की रिलीज़ को भी प्रभावित कर रहा है. 

Advertisment

‘इमरजेंसी’ की रिलीज़ सितंबर तक टाली

फिल्म ‘इमरजेंसी’ की कहानी 1975 में भारत में लगे आपातकाल की घटनाओं पर आधारित है. कंगना रनौत इस फिल्म में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का किरदार निभा रही हैं. इस भूमिका के लिए कंगना की काफी सराहना हो रही थी, लेकिन फिल्म के ट्रेलर के रिलीज़ के बाद से ही इसे लेकर विवाद बढ़ गए हैं.

हाई कोर्ट में एक याचिका दायर

Advertisment

फिल्म के खिलाफ पंजाब-हरियाणा हाई कोर्ट में एक याचिका दायर की गई थी, जिसमें आरोप लगाया गया था कि फिल्म में सिख समुदाय को गलत तरीके से पेश किया गया है. कोर्ट में हुई सुनवाई के दौरान सेंसर बोर्ड ने भी पुष्टि की कि फिल्म को अभी तक सर्टिफिकेट नहीं मिला है और इसे लेकर शिकायतें दर्ज की गई हैं. सेंसर बोर्ड ने यह भी कहा कि अगर फिल्म में सिखों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाले दृश्य पाए गए तो उन्हें हटा दिया जाएगा.

Advertisment

सेंसर सर्टिफिकेशन मिलने में देरी

कंगना रनौत ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि फिल्म को सेंसर सर्टिफिकेशन मिलने में देरी हो रही है क्योंकि सेंसर बोर्ड को धमकियां मिल रही हैं. उन्होंने यह भी कहा कि बहुत से लोग फिल्म के खिलाफ जान से मारने की धमकियां दे रहे हैं, जिससे सर्टिफिकेशन प्रक्रिया प्रभावित हो रही है.

रिलीज़ पहले भी कई बार टल चुकी

Advertisment

फिल्म की रिलीज़ पहले भी कई बार टल चुकी है. पहले यह फिल्म नवंबर 2023 में रिलीज़ होने वाली थी, लेकिन फिर इसे जून 2024 के लिए स्थगित कर दिया गया था. इस बार भी फिल्म की रिलीज़ पर संकट मंडरा रहा है और अब देखना यह होगा कि यह फिल्म कब पर्दे पर आती है. ‘इमरजेंसी’ के विवाद और सेंसर बोर्ड की नज़रों में रहते हुए, दर्शकों और कंगना के फैंस को इस फिल्म की रिलीज़ के लिए लंबा इंतजार करना पड़ सकता है.

Sunny Leone Kangna Ranaut Song Kangna Ranaut Best Actress Award Sunny Leone Kangna Ranaut Kangna Ranaut Kangna Ranaut Lok Sabha Seat kangna ranaut Emergency
Advertisment
Advertisment