Advertisment

यूपी CM योगी आदित्यनाथ पर भी बन गई फिल्म, आपने देखा ट्रेलर ?

नीरज सहाय का कहना है कि उन्होंने उत्तर प्रदेश राज्य की छवि सुधारने के लिए ये 'द यूपी फाइल्स' (The UP Files) बनाई है. मनोज जोशी फिल्म में CM योगी आदित्यनाथ का किरदार निभा रहे हैं.

author-image
Kalpana Sheetal
New Update
The UP Files trailer

The UP Files Trailer: बॉलीवुड में उत्तर प्रदेश को गुंडागर्दी से भरपूर भ्रष्ट राज्य के तौर पर दिखाया जाता रहा है. इस मामले में ओटीटी पर मिर्जापुर सीरीज काफी फेमस है जो राज्य में गैंगवार और बाहुबलियों का बखान करती है. हालांकि, इस सबके बीच फिल्म डायरेक्टर नीरज सहाय यूपी की छवि सुधारने की कोशिश कर रहे हैं. उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) के जीवन से प्रेरित फिल्म बनाई है. इसका नाम 'द यूपी फाइल्स' (The UP Files) है जो सिनेमाघरो में रिलीज हो चुकी है. फिल्म का ट्रेलर काफी वायरल हो रहा है. वहीं CM योगी के किरदार में दगिग्ज एक्टर मनोज जोषी (Manoj Joshi) जंच रहे हैं. 

Advertisment

ये भी पढ़ें-  Mohammed Rafi और लता मंगेशकर में जब हुआ भयंकर झगड़ा, पढ़ें पूरा मजेदार किस्सा

'द यूपी फाइल्स' के निर्देशक नीरज सहाय ने फिल्म को लेकर बताया कि उन्होंने राज्य की छवि सुधारने के लिए फिल्म बनाई है. इसमें उन्होंने मौजूदा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के जीवन से दूसरे राज्य के नेताओं को प्रेरित करने की कोशिश की है. 

सुधरेगी उत्तर प्रदेश की छवि

फिल्म 26 जुलाई को रिलीज हो चुकी है और इस समय सिनेमाघरों में चल रही है.डायरेक्टर का कहना है कि, यह योगी आदित्यनाथ जी की जिंदगी की कहानी नहीं है। यह उनके राज्य के लिए किए गए काम से प्रेरित है. ज़्यादातर फ़िल्में यूपी को एक आपराधिक राज्य के रूप में महिमा मंडित करती हैं. यह इसके विकास के बारे में एक सकारात्मक फ़िल्म है. हम कोई आपराधिक गतिविधि नहीं दिखा रहे हैं. हम कह रहे हैं कि एक नेता है जिसने अपने राज्य के सार को समझा और विकास की दिशा में काम किया।"

Advertisment

द यूपी फाइल्स में नेशनल अवॉर्ड विनर एक्टर मनोज जोशी लीड रोल में हैं. वह योगी आदित्यनाथ का किरदार निभा रहे हैं. उनके अलावा मिलिंद गुनाजी, अनिल जॉर्ज, मंजरी फडनीस, अली असगर और अमन वर्मा जैसे कलाकार भी हैं. फ़िल्म का निर्माण कुलदीप उमरावसिंह ओस्तवाल ने किया है.

 

CM Yogi Aadityanath CM Yogi Manoj Joshi
Advertisment
Advertisment