Advertisment

Most Horror film: दुनिया की वो शापित फिल्म जिसे देखकर दर्शकों को होने लगीं खून की उल्टियां, जानिए पूरा सच

Most Horror Movie The Exorcist: हॉरर फिल्म द एक्सॉर्सिस्ट को सच्ची घटना पर आधारित सबसे डरावनी फिल्म कहा जाता है। ऐसा माना जाता है कि इस फिल्म को देखने वालों को खून की उल्टियां हुईं और कई लोगों को दिल का दौरा भी पड़ा.

Advertisment
author-image
Garima Sharma
New Update
Most Horror Movie The Exorcis
Advertisment

हॉरर फिल्मों के शौकीनों के लिए, एक ऐसी फिल्म का नाम अक्सर चर्चा में रहता है जिसने अपने समय में बेहद डरावना और विवादास्पद मान लिया गया. यह फिल्म है द एक्सॉर्सिस्ट, जो 1973 में रिलीज हुई थी और हॉलीवुड की सबसे शापित फिल्मों में से एक मानी जाती है. इसके शापित होने की कहानियों ने इसे एक खास स्थान दिलाया है, जो आज भी चर्चा में रहता है.

Advertisment

दुनिया की सबसे डरावनी फिल्म द एक्सॉर्सिस्ट

द एक्सॉर्सिस्ट की रिलीज के बाद, फिल्म के साथ जुड़े कई अजीब घटनाओं की रिपोर्ट्स आईं. थिएटर्स में फिल्म देखने के बाद कई दर्शकों को हार्ट अटैक आने और खून की उल्टी करने की घटनाओं का सामना करना पड़ा. यह स्थिति इतनी गंभीर थी कि अमेरिका के कई थिएटर्स के बाहर एंबुलेंस तैनात की गईं, ताकि किसी भी स्वास्थ्य समस्या का तुरंत इलाज किया जा सके.

शूटिंग के दौरान सेट पर अजीब घटनाएं हुई

Advertisment

फिल्म का निर्देशन विलियम फ्राइडकिन ने किया था और 26 दिसंबर 1973 को इसका प्रीमियर हुआ था. द एक्सॉर्सिस्ट ने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई की और इसे हॉलीवुड की टॉप हॉरर फिल्मों की लिस्ट में शामिल किया गया. फिल्म की शूटिंग के दौरान सेट पर अजीब घटनाएं घटित होती रहीं, जैसे कि आग लग जाना और कास्ट के साथ अजीब वाकये होना. यह भी दावा किया गया कि इस फिल्म से जुड़े लगभग 20 लोगों की मौत हो गई थी, जिनमें से कुछ की मौत फिल्म के रिलीज के बाद हुई.

चुड़ैल का रोल करने वाली एक्ट्रेस के बेटे की मौत

फिल्म की लीड एक्ट्रेस, जो फिल्म में चुड़ैल का रोल प्ले कर रही थीं, के बेटे की एक एक्सीडेंट में मौत हो गई, जिससे फिल्म की शापित छवि और भी मजबूत हो गई. यूके की मीडिया रिपोर्ट्स ने बताया कि फिल्म देखने के दौरान कई लोगों की हार्ट अटैक से मौत हुई और कई ने खून की उल्टी की.

Advertisment

द एक्सॉर्सिस्ट ने दर्शकों को सिनेमाघरों में खींचा

इन सभी अजीब घटनाओं और भयानक कहानियों के बावजूद, द एक्सॉर्सिस्ट ने दर्शकों को सिनेमाघरों में खींचा और फिल्म की सफलता को साबित किया. यदि आप इस फिल्म को देखना चाहते हैं, तो यह प्राइम वीडियो पर उपलब्ध है, जिसे आप सबस्क्रिप्शन के साथ देख सकते हैं.

Advertisment

द एक्सॉर्सिस्ट का अनुभव दर्शाता है कि हॉरर फिल्मों की ताकत और प्रभाव कितना भयानक हो सकता है, और इसने अपनी शापित छवि के साथ सिनेमा इतिहास में एक अनोखा स्थान प्राप्त किया है.

Most Horror Movie The Exorcis world cursed film Most Horror film The Exorcis
Advertisment
Advertisment