Advertisment

Bollywood Bold Films: जब सिनेमा ने तोड़ी बोल्डनेस की दीवारें, 'मर्डर' से 'कामसूत्र' तक की हदें

बॉलीवुड में कई ऐसी फिल्में हैं जिन्होंने बोल्डनेस की सारी सीमाएं पार कर दी हैं. इन फिल्मों में इरोटिक सीन्स और विवादित विषयों को दिखाया गया है. आइए, जानते हैं कुछ ऐसी ही फिल्मों के बारे में जिन्होंने ऑडियंस को हैरान कर दिया.

Advertisment
author-image
Garima Sharma
New Update
Bollywood Bold Films

Bollywood Bold Films: जब सिनेमा ने तोड़ी बोल्डनेस की दीवारें, 'मर्डर' से 'कामसूत्र' तक की हदें

Advertisment

मल्लिका शेरावत और इमरान हाशमी की ‘मर्डर’ जब रिलीज हुई, तो इसे लेकर हर कोई हैरान रह गया. फिल्म में शादी के बाद के एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर को दिखाया गया था, जिसमें बोल्ड सीन्स की भरपूर मौजूदगी थी. यह फिल्म फैमिली ऑडियंस के लिए नहीं थी, और इसकी कहानी ने चर्चा का बाजार गर्म कर दिया.

Advertisment

कामसूत्र: नाम में ही है दम

‘कामसूत्र’ नाम सुनते ही ऑडियंस को अंदाजा हो जाता है कि यह फिल्म कितनी बोल्ड होगी. इसमें सेक्स और न्यूड सीन्स को खुले आम दिखाया गया था. यह फिल्म न केवल अपने विषय के कारण, बल्कि अपनी चर्चित दृश्यों के कारण भी जानी गई. इसकी हीरोइन के कई न्यूड सीन वायरल हुए, जिससे यह फिल्म एक बड़ा विवाद बन गई.

गर्लफ्रेंड: लेस्बियन लव की कहानी

Advertisment

‘गर्लफ्रेंड’ (2004) करण राजदान के निर्देशन में बनी थी, जिसमें ईशा कोपिक्कर और अमृता अरोड़ा ने मुख्य भूमिकाएँ निभाई थीं. फिल्म की कहानी लेस्बियन रिश्ते पर आधारित थी, जिसमें कई बोल्ड और इंटिमेट सीन्स देखने को मिले. यह फिल्म अपने अनोखे विषय और परिपक्वता के लिए चर्चा में रही.

जूली: एक इरोटिक ड्रामा

‘जूली’ (2004) में नेहा धूपिया ने ऑडियंस को अपने बोल्ड सीन्स से चौंका दिया. यह फिल्म एक इरोटिक ड्रामा थी, जिसमें शारीरिक शोषण के विषय को संवेदनशीलता से पेश किया गया. नेहा का प्रदर्शन ऑडियंस को प्रभावित करने में सफल रहा.

Advertisment

जिस्म 2: सनी लियोनी 

‘जिस्म 2’ सनी लियोनी की सबसे फेमस फिल्मों में से एक है. इस फिल्म में उन्होंने बोल्ड सीन्स का ऐसा प्रदर्शन किया कि दर्शक उनकी अदाओं के दीवाने हो गए. सनी और रणदीप हुड्डा के बीच के इंटिमेट सीन्स ने इस फिल्म को एक अलग ही पहचान दी.

Murder Jism 2 Girlfriends Bollywood Bold Films
Advertisment
Advertisment