Advertisment

Navratri special-नॉन स्टॉप हल्ला मचेगा, जब बजेंगे ये गरबा सॉन्ग

नवरात्रि का पर्व कल से यानी 3 अक्टूबर से शुरु होने वाला है और नवरात्रों में मां दुर्गा की पूजा-अर्चना शुरू होगी, गरबा और डांडिया की धुनें हर तरफ गूंजने लगेंगी.

Advertisment
author-image
Nidhi Sharma
एडिट
New Update
_गरबा एंथम

गरबा एंथम

Advertisment

नवरात्रि का पर्व कल से यानी 3 अक्टूबर से शुरु होने वाला है और नवरात्रों में मां दुर्गा की पूजा-अर्चना शुरू होगी, गरबा और डांडिया की धुनें हर तरफ गूंजने लगेंगी. गरबा का सीजन आते ही सभी लोगों में उत्त्साह काफी ज्यादा बढ़ जाता है. बॉलीवुड में हर साल नए-नए गरबा सॉन्ग्स आते हैं, जो इस नाइट में चार चांद लगा देते है. नवरात्रि हिंदू धर्म का प्रमुख पर्व है, जिसमें नौ दिनों तक देवी दुर्गा के विभिन्न रूपों की पूजा की जाती है. गरबा इन गानों के बिना अधूरा है. जो कि केवल पारंपरिक गरबा नाइट्स को और भी शानदार बनाते हैं. बल्कि इन गानों पर डांस किए बिना नवरात्रि अधूरी लगती है. 

Advertisment

नगाड़ा संग ढोल (राम लीला)

बॉलीवुड की सबसे बड़ी गरबा एंथम में से एक, नगाड़ा संग ढोल दीपिका पादुकोण की फिल्म राम लीला का यह गाना जब बजता है, तो हर कोई गरबा करने पर मजबूर हो जाता है. इस गाने की शानदार बीट्स और ऊर्जा इसे नवरात्रि का सबसे पसंदीदा गाना बनाती हैं.

ढोली तारो ढोल बाजे (हम दिल दे चुके सनम)

Advertisment

अगर गरबा की बात हो और ढोली तारो का जिक्र न हो, तो नवरात्रि अधूरी मानी जाती है. यह गाना फिल्म हम दिल दे चुके सनम से है, जिसमें सलमान खान और ऐश्वर्या राय गरबा करते नजर आते हैं. गाने की लय और बीट्स इसे हर साल गरबा नाइट्स की शान बनाती हैं.

कमरिया (मित्रों)

कमरिया एक मॉडर्न गरबा सॉन्ग है, जिसने अपने लिरिक्स और बीट्स के चलते युवाओं के बीच काफी लोकप्रियता हासिल की है. यह गाना फिल्म मित्रों से है, और इसकी शानदार एनर्जी हर गरबा नाइट में धमाल मचाती है.

Advertisment

उड़ी उड़ी जाए (रईस)

फिल्म रईस का यह गाना, जिसमें शाहरुख खान गरबा करते दिखते हैं, नवरात्रि में काफी पसंद किया जाता है. यह गाना गरबा और डांडिया दोनों के लिए परफेक्ट है, और इसके लिरिक्स और बीट्स इसे त्योहार के दौरान एक हिट सॉन्ग बनाते हैं.

शुभारंभ (काई पो चे!)

Advertisment

शुभारंभ गाना फिल्म काई पो चे! से है, और यह एक दिल को छू लेने वाला गरबा सॉन्ग है. इसकी नर्म धुनें और भावुक लिरिक्स गरबा के पारंपरिक अंदाज को खूबसूरती से दर्शाते हैं.

चोगाड़ा (लवयात्री)

चोगाड़ा पिछले कुछ सालों में नवरात्रि के दौरान सबसे अधिक सुने जाने वाले गानों में से एक बन गया है. आयुष शर्मा और वरीना हुसैन की फिल्म लवयात्री का यह गाना हर गरबा नाइट का फेवरेट है. इसकी तेज बीट्स और जोश भरा म्यूजिक नवरात्रि के उत्साह को और भी बढ़ा देता है.

Advertisment

ढोलिदा (गंगूबाई काठियावाड़ी)

2022 की फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी का यह गाना नवरात्रि के दौरान हर गरबा नाइट में धमाल मचा रहा है. आलिया भट्ट की फिल्म का यह गाना पारंपरिक गरबा की बीट्स के साथ मॉडर्न ट्विस्ट जोड़ता है, जिससे यह गाना हर किसी का फेवरेट बन गया है.

ये भी पढ़ें - खुलासा: कई लड़कों के साथ सो चुकी है ये एक्ट्रेस, क्या इस वजह से टूटी उनकी शादी!

ये भी पढ़ें - महात्मा गांधी की परपोती है दिवा, ग्लैमरस लुक से बरपाती हैं कहर

navratri-2024 Navratri celebrations bollywood garba songs bollywood dandiya songs नवरात्रि 2024 Dandiya Songs Garba playlist Garba Song 2024
Advertisment
Advertisment