Advertisment

Independence Day: स्वतंत्रता दिवस पर रिलीज हुईं ये ब्लॉकबस्टर फिल्में, बॉक्स ऑफिस पर तोड़े कई रिकॉर्ड

15 अगस्त को बॉलीवुड में कई फिल्में रिलीज हुईं, जिनमें से कई ने बॉक्स ऑफिस पर कई रिकॉर्ड तोड़ दिए.

author-image
Garima Sharma
New Update
Independence Day Special films

Independence Day Special films

Advertisment

15 अगस्त को हमारे देश को आजादी मिली थी, इस दिन को पूरे भारत में बड़ी धूमधाम से मनाया जाता है, स्वतंत्रता दिवस को एक त्योहार की तरह मनाया जाता है, इस दिन कई लोग सिनेमा हॉल में जाकर नई फिल्म भी देखना भी पसंद करते हैं. जिसे और भी खास बनाने के लिए बॉलीवुड मेकर्स ने कई बड़ी फिल्में रिलीज की हैं, जो अब तक हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की ब्लॉकबस्टर साबित हुई हैं. आइये आपको बताते हैं उन ब्लॉकबस्टर फिल्मों के बारे में...

Advertisment

शोले

अमिताभ बच्चन, धर्मेंद्र, हेमा मालिनी स्टारर फिल्म शोले 15 अगस्त 1975 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. इस फिल्म का निर्देशन रमेश सिप्पी ने किया था, 2-3 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने 35 करोड़ का कलेक्शन किया था.

तेरे नाम

Advertisment

फिल्म तेरे नाम सलमान खान और भूमिका चावला की फिल्म थी, यह फिल्म 15 अगस्त 2003 को रिलीज हुई सतीश कौशिक निर्देशित थी. तेरे नाम ने उस साल बॉक्स ऑफिस के कई रिकॉर्ड तोड़े थे. फिल्म में सलमान खान ने अपनी एक्टिंग से सभी को भावुक कर दिया था.

बचना ए हसीनों 

रणबीर कपूर स्टारर बचना ऐ हसीनों में दीपिका पादुकोण और बिपाशा बसु समेत कई अभिनेत्रियाँ थीं. यह फ़िल्म 15 अगस्त 2008 को रिलीज़ हुई थी. इस फ़िल्म ने भी बॉक्स ऑफ़िस पर काफ़ी कमाई की थी. बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 36.57 करोड़ था.

Advertisment

एक था टाइगर

सलमान खान और कैटरीना कैफ की फिल्म एक था टाइगर भी 15 अगस्त 2012 को रिलीज हुई थी. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया था. साथ ही बॉक्स ऑफिस पर 198.78 करोड़ का कलेक्शन किया था.

खेल खेल में 

Advertisment

15 अगस्त को अक्षय कुमार की फिल्म खेल खेल में रिलीज होने जा रही है जिसके साथ ही श्रद्धा कपूर की स्त्री 2 और जॉन अब्राहम की वेदा भी रिलीज होगी. अब ये तीनों फिल्में 15 अगस्त को  बॉक्स ऑफिस पर एक दूसरे से टकराने वाली है देखना ये है कि बॉक्स ऑफिस के खेल में कौन किसको मात देता है.

 

Independence Day special film film Sholay Tere Naam 15 august independence day movie khel khel mein Stree 2 and Veda
Advertisment
Advertisment