Advertisment

अश्लील सीन के चलते बैन की गईं हॉलीवुड की ये फिल्में, अब OTT पर उपलब्ध, जानिए कहां देख सकते हैं

हॉलीवुड की दुनिया में कुछ ऐसी फिल्में हैं जिनकी सामग्री के कारण भारत में बैन कर दिया गया था. लेकिन अब ये फिल्में OTT प्लेटफॉर्म्स पर आसानी से उपलब्ध हैं.

author-image
Garima Sharma
New Update
Hollywood sexiest movies

जबरदस्त इंटीमेट सीन के चलते बैन की गईं हॉलीवुड की ये फिल्में, अब OTT पर उपलब्ध, जानिए कहां देख सकते हैं

हॉलीवुड की दुनिया में कुछ ऐसी फिल्में हैं जिनकी सामग्री के कारण भारत में बैन कर दिया गया था. लेकिन अब ये फिल्में OTT प्लेटफॉर्म्स पर आसानी से उपलब्ध हैं, जिससे ऑडियंस इन विवादित फिल्मों को घर बैठे देख सकते हैं. आइए जानते हैं उन प्रमुख फिल्मों के बारे में जो भारत में बैन हो गईं, लेकिन अब OTT पर देखी जा सकती हैं.

Advertisment

1. 'इंडियाना जोन्स एंड द टेंपल ऑफ डूम'

इस फिल्म में भारतीय सभ्यता और संस्कृति को गलत तरीके से दिखाया गया था, जो कि भारतीय ऑडियंसों के लिए आपत्तिजनक था. इसके परिणामस्वरूप, इसे भारत में बैन कर दिया गया. हालांकि, आप इस फिल्म को अब प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं और जान सकते हैं कि इसमें ऐसा क्या था जिसने इसे विवादित बना दिया.

2. 'मैजिक माइक एक्सएक्सएल'

फिल्म की कहानी और अधिकांश सीन में अश्लीलता के कारण इसे भारत में बैन किया गया था. यह फिल्म स्ट्रिपर कल्चर को लेकर है, जिसमें कई ग्राफिक और अश्लील दृश्य शामिल हैं. यदि आप इसे देखना चाहते हैं, तो जियो सिनेमा पर उपलब्ध है.

3. 'ब्लू जैस्मिन'

'ब्लू जैस्मिन' में स्मोकिंग को बढ़ावा देने के आरोप में भारत में बैन कर दिया गया. इस फिल्म में धूम्रपान को एक सामान्य गतिविधि के रूप में दर्शाया गया है, जिससे भारत में इसे बैन किया गया था. यूट्यूब पर यह फिल्म मुफ्त में उपलब्ध है, जहां आप इसे देख सकते हैं.

4. 'द ह्यूमन सेंटीपीड'

इस फिल्म को उसकी हिंसक और अश्लील सामग्री के कारण भारत में बैन किया गया. इसमें एक साइको साइंटिस्ट की कहानी है जो कई विवादास्पद सीन के साथ प्रस्तुत की गई है. यह फिल्म अब प्राइम वीडियो पर उपलब्ध है.

5. 'फिफ्टी शेड्स ऑफ ग्रे'

Advertisment

'फिफ्टी शेड्स ऑफ ग्रे' में हीरो-हीरोइन के नग्न दृश्य और इंटीमेट सीन को लेकर भारत में बैन किया गया. यह फिल्म एक BDSM रिलेशनशिप की कहानी को दर्शाती है. अगर आप इसे देखना चाहते हैं, तो यह नेटफ्लिक्स पर उपलब्ध है.

6. 'आई स्पिट ऑन योर ग्रेव'

इस फिल्म की कहानी एक लड़की के इर्द-गिर्द घूमती है, जो एक भयावह अनुभव से गुजरती है. इसके अजीबोगरीब और हिंसक सीन के कारण इसे भारत में बैन किया गया. यह फिल्म भी प्राइम वीडियो पर देखी जा सकती है.

7. 'द गर्ल विद द ड्रैगन टैटू'

फिल्म में यौन उत्पीड़न और हिंसा को बढ़ावा देने के आरोपों के कारण इसे भारत में बैन किया गया था. इसके भयावह दृश्य और विवादास्पद विषय के कारण इसे भारत में रिलीज नहीं किया गया. प्राइम वीडियो पर यह फिल्म उपलब्ध है.

 

Sleeping Beauty hot hollywood films Magic Mike XXL Indiana Jones and the Temple of Doom
Advertisment
Advertisment