Advertisment

KBC 16: 22 साल के उज्ज्वल की कहानी सुन भर आईं बिग बी की आंखें, 1 करोड़ रुपये के पेचीदा सवाल ने उलझाया

अमिताभ बच्चन के होस्ट किए गए शो ‘केबीसी 16’ के लेटेस्ट एपिसोड में उज्जवल प्रजापति ने अपने ज्ञान और साहस से 50 लाख रुपए जीतने में सफलता पाई है. 22 साल के उज्जवल ने 14 सवालों का सही जवाब देकर यह राशि हासिल की. अब वह 1 करोड़ रुपए के सवाल का सामना करने के लिए तैयार है.

Advertisment
author-image
Garima Sharma
New Update
v

KBC 16: 22 साल के उज्जवल की कहानी सुन भर आए बिग बी की आंख, 1 करोड़ के पेचीदा सवाल ने उलझाया

Advertisment

‘कौन बनेगा करोड़पति 16’ में कंटेस्टेंट उज्जवल प्रजापति ने अपनी मेहनत और लगन से 50 लाख रुपए जीतकर ऑडियंस का दिल जीत लिया है. गरीब परिवार से आने वाले उज्जवल की कहानी इंस्पायरिंग है, जो दिखाई है कि कठिनाइयों के बावजूद सपनों का पीछा कैसे किया जा सकता है. 

Advertisment

परिवार की चुनौतियां

उज्जवल ने बताया कि उनके पिता मजदूरी करते हैं और शराब की लत के शिकार हैं, जबकि उनकी मां बीड़ी बनाती हैं. ऐसे में, उज्जवल ने घर की जिम्मेदारियों को अपने कंधों पर उठाने का फैसला लिया. उनकी दादी भी मटका बनाकर परिवार की मदद करती हैं. इस कंडिशन ने उज्जवल को संघर्ष और मेहनत का महत्व सिखाया.

जीतने की योजना

Advertisment

जब अमिताभ बच्चन ने उज्जवल से पूछा कि वह जीते हुए पैसों का क्या करेंगे, तो उन्होंने अपनी बहन की शादी, लोन चुकाने और खुद के लिए गाड़ी खरीदने की बात कही. यह दिखाता है कि उज्जवल अपने परिवार की भलाई को हमेशा प्राथमिकता देते हैं और खुद के लिए कोई भी सपना देखने से पहले अपने परिवार की जरूरतों का ध्यान रखते हैं.

1 करोड़ का सवाल

शो के आगामी एपिसोड में अमिताभ बच्चन उज्जवल से 1 करोड़ रुपए का सवाल पूछेंगे. प्रोमो में दिखाया गया है कि उज्जवल सवाल देखकर कंफ्यूज़ हो जाते हैं, हालांकि उन्होंने इसे पहले पढ़ा है. उनका यह संघर्ष यह दिखाता है कि सफलता की राह में असमंजस और चुनौतियां आती हैं, लेकिन मोटिवेशनल कोट बोलने से उनकी हिम्मत नहीं टूटती.

Advertisment

मां और बहन से बात

Advertisment

अमिताभ बच्चन ने जब उज्जवल की मां और बहन से वीडियो कॉल के जरिए बात की, तो यह पल सभी के लिए इमोशनल था. यह न केवल उज्जवल के लिए, बल्कि उनके परिवार के लिए भी गर्व का पल था. 

Kaun Banega Carorpati amitabh bachan birthday Kaun Banega Crorepati 16 KBC 16 kbc new episode amitabh bachachn kbc
Advertisment
Advertisment