logo-image
लोकसभा चुनाव

Bharti Singh Birthday: कभी खाने के नहीं होते थे पैसे, आज लोगों को हंसा-हंसाकर करोड़ों की मालकिन बनीं भारती, जानें नेटवर्थ

भारती सिंह 3 जुलाई को अपना 40वां बर्थडे मनाएंगी. इस स्पेशल मौके पर आइए जानते हैं कॉमेडी क्वीन भारती सिंह की नेट वर्थ के बारे में.

Updated on: 02 Jul 2024, 11:55 PM

नई दिल्ली:

Bharti Singh Birthday: भारती सिंह जानी-मानी स्टैंडअप कॉमेडियन होने के साथ-साथ शानदार एक्ट्रेस और होस्ट भी हैं. कॉमेडी की दुनिया में भारती सिंह ने सबसे ज्यादा फेम और सक्सेस हासिल  की है. हालांकि, उन्हें यह शोहरत इतनी आसानी से नहीं मिली. भारती ने अपने बचपन के समय में खूब गरीबी देखी और दर्द झेला है. कई इंटरव्यू में भारती बता चुकी हैं कि उन्होंने यहां तक पहुंचने के लिए कड़ी मेहनत की हैं और तब जाकर वो आज इस मुकाम पर पहुंची हैं. भारती 3 जुलाई को अपना 40वां बर्थडे मनाएंगी. इस स्पेशल मौके पर आइए जानते हैं कॉमेडी क्वीन भारती सिंह की नेट वर्थ (Bharti Singh Net Worth) के बारे में.

कितनी है भारती सिंह की नेट वर्थ?

भारती सिंह बेहद आलीशान घर में रहती हैं। उनके घर कीमत लगभग 5 से 6 करोड़ रुपये के आसपास है. भारती अक्सर अपने व्लॉग में अपने घर की झलक दिखाती रहती हैं.  भारती ने अपने घर को बेहद खूबसूरती से सजाया हुआ है. अपने व्लॉग में भारती बेटे गोला, पति हर्ष और पूरी फैमिली के साथ अपनी रोजाना की जिंदगी के पलों को शेयर करती रहती. इसके अलावा भारती और हर्ष ने अपना एक पॉडकास्ट (LOL) भी लॉन्च किया है. इन सबके भारती सिंह काफी कमाई कर लेती हैं.  इसके अलावा भी भारती के पास कई प्रॉपर्टी है. भारती के पास ऑडी, मर्सडीजज और बेन्ज जीएल जैसी गाड़ियां हैं. कई रिपोर्ट्स के मुताबिक, 2023 तक भारती सिंह की कुल नेटवर्थ 25 करोड़ रुपये होने का अनुमान है. हालांकि, भारती सिंह के नेट वर्थ के बारे में मीडिया में ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Bharti Singh (@bharti.laughterqueen)

कब कि करियर की शुरुआत?

बता दें, पंजाब के अमृतसहर की रहने वाली भारती सिंह (Bharti Singh) ने अनी जिंदगी में गरीबी का सामना किया है. दो साल की उम्र में उनके सिर से पिता का हाथ उठ गया था. भारती की मां लोगों के घरों में झाड़ू-पोछे का काम करती थी. फिर भारती ने अपने परिवार के लिए कुछ करने का ठान लिया और साल 2008 में अपने करियर की शुरुआत की थी. उन्होंने 'द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज' में कंटेस्टेंट के तौर पर हिस्सा लिया था और अपनी कॉमेडी से लोगों का दिल जीत लिया. हालांकि शुरुआत में उके मोटापे का मजाक उड़ाया जाता था. इसके बाद भारती ने बहुत सारे शो होस्ट किए और फिल्मों में भी काम किया. भारती को  'खिलाड़ी 786' और 'सनम रे' जैसी फिल्मों में देखा जा चुका है. भारती ने साल 2017 में हर्ष लिंबाचिया से शादी की थी. अब दोनों का एक बेटा लक्ष्य भी है.