Advertisment

Manish Paul Birthday: रेडियो जॉकी से की शुरुआत...नहीं चलीं फिल्में, फिर कैसे नंबर 1 होस्ट बने मनीष पॉल

करियर के शुरुआती दौर में मनीषा को असफलता झेलनी पड़ी. एक जमाने में उनका घर उनकी पत्नी संयुक्ता की सैलरी पर चलता था.

author-image
Kalpana Sheetal
एडिट
New Update
Manish Paul birthday

Manish Paul birthday( Photo Credit : Social Media)

Manish Paul birthday: टीवी पर जब भी अवॉर्ड शोज होते हैं सबसे पहले होस्ट मनीष पॉल (Manish Paul ) का चेहरा सामने आता है. मनीष पॉल सबके फेवरेट और जिंदादिल होस्ट हैं. वो हर शो और इवेंट में अपनी जबरदस्त एकरिंग और जोक्स से समा बांध देते हैं. एक शानदार होस्ट के अलावा मनीष पॉल, एक्टर, कॉमेडियन और सिंगर भी हैं. उन्होंने अपना हर तरह का टैलेंट दुनिया के सामने रखा है. हालांकि, उनकी एक्टिंग का करियर ज्यादा चल नहीं पाया, लेकिन होस्टिंग के लिए वो सबकी पहली पसंद हैं. मनीष पॉल आज 3 अगस्त को अपना 42वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं. तो आइए आज उनके बारे में कुछ अनसुनी बातें जानते हैं. 

Advertisment

मनीष पॉस यूं तो खुद को एक एंटरटेनर कहलाना पसंद करते हैं. लेकिन फैंस उनकी एंकरिंग के कायल हैं. न सिर्फ टीवी इंडस्ट्री में बल्कि बॉलीवुड में भी मनीष पॉल छाए रहते हैं. हालांकि, शुरुआती दौर में वो अपने करियर और शोबिज इंडस्ट्री में एंट्री को लेकर बिल्कुल सीरियस नहीं थे. ये तो उनकी पत्नी थीं जिन्होंने एक नकारा लड़के को सेलिब्रिटी बना दिया. आज मनीष पॉल भले नंबर वन होस्ट हों लेकिन उन्होंने इंडस्ट्री में काफी स्ट्रगल किया है. 

publive-image

मनीष पॉल का जन्म 3 अगस्त को दिल्ली में हुआ है. वो दिल्लीवाले हैं और यहीं से उन्होंने अपनी पढ़ाई भी पूरी की है. मनीष काफी पढ़े लिखे हैं उन्होंने ग्रेजुएशन किया हुआ है. स्कूल के दिनों से ही मनीष को होस्टिंग और एक्टिंग का शौक था. वो स्कूल में हर इवेंट होस्ट करते थे. कॉलेज की पढ़ाई खत्म कर मनीष मुंबई आ गए और यहां आकर उनकी जिंदगी बदल गई. 

Advertisment

publive-image

मनीष ने पहले एक्टिंग में करियर बनाने का सोचा. वो टीवी शोज में काम करना चाहते थे. लेकिन किस्मत उन्हें रेडियो की तरफ ले गई और आरजे यानी रेडियो जॉकी बन गए. आरजे बनने के बाद मनीष को टीवी शोज भी मिलने लगे. उन्होंने 'छूना है आसमान’ और ‘घोस्ट’ शोज़ में काम किया. 

publive-image

Advertisment

लेकिन जिंदगी इतनी आसान नहीं थी करियर के शुरुआती दौर में मनीषा को असफलता झेलनी पड़ी. मनीष पॉल ने अपनी बचपन की दोस्त संयुक्ता से शादी की है. शादी के बाद उनकी पत्नी ने उन्हें काफी सपोर्ट किया. जब मनीष पॉल स्ट्रगल कर रहे थे तो उनकी पत्नी जो टीचर थीं उन्हें फाइनेंशली भी हेल्प करती थीं. एक्टर अपनी सफलता का क्रेडिट भी अपनी पत्नी को देते हैं. 

आज मनीष पॉल एक सक्सेसफुल एक्टर और होस्ट हैं. उन्होंने वरुण धवन की फिल्म जुग-जुग जियो में काम किया था. आईफा से लेकर हर अवॉर्ड शो में मनीष पॉल होस्ट के रूप में नजर आते हैं. 

Source : News Nation Bureau

मनीष पॉल बर्थडे मनीष पॉल happy birthday manish paul manish paul career Manish Paul Success Story Manish Paul Family Manish Paul Birthday Manish Paul Struggle Manish Paul
Advertisment
Advertisment