Advertisment

Sidhu Moosewala Death Anniversary: बदले में हुआ था सिद्धू मूसेवाला का मर्डर, जानें हत्याकांड की पूरी कहानी

गैंगस्टर लारेंस विश्नोई इस हत्याकांड का मास्टरमाइंड था जिसने पूरे 1 साल मूसेवाला के मर्डर की प्लानिंग की थी. 

author-image
Kalpana Sheetal
एडिट
New Update
sidhu moosewala murder story

Sidhu Moosewala Death Anniversary( Photo Credit : Social Media)

Advertisment

Sidhu Moosewala Death Anniversary: पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की आज पहली पुण्यतिथि है. सबके चेहेते सिंगर को आज ही 29 मई 2022 के दिन गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. मूसेवाला की पहली बरसी पर उनके फैंस और परिवार वाले उन्हें याद कर रहे हैं. आज भी मूसेवाला के गाने सुपरहिट हैं. पहली डेथ एनिवर्सरी पर हम आपको मूसेवाला के मर्डर की पूरी कहानी बता रहे हैं. कम लोग ही जानते हैं कि सिद्धू मूसेवाला का मर्डर एक बदले के लिए किया गया था. गैंगस्टर लारेंस विश्नोई इस हत्याकांड का मास्टरमाइंड था जिसने पूरे 1 साल मूसेवाला के मर्डर की प्लानिंग की थी. 

Advertisment

अब तक 25 आरापी हैं गिरफ्तार

सिद्धू मूसेवाला की हत्याकांड में पंजाब पुलिस अब तक 25 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है. इस केस में कुल 34 आरोपी नामजद हैं. हालांकि, हत्या का मास्टरमाइंड लारेंस विश्नोई और गोल्डी बराड़ बताए जाते हैं. लेकिन ये दोनों ही पुलिस की पहुंच से दूर हैं. हम आपको 29 मई से पहले उसी खास दिन की पूरे हत्याकांड की कहानी सुना रहे हैं. 

ऐसे हुई मूसेवाला के मर्डर की प्लानिंग

मूसेवाला की हत्या के एक दिन पहले 28 मई 2022 को सुबह 11 बजे मर्डर को अंजाम देने की प्लानिंग की गई थी. ये भी सच है कि सिदधू मूसेवाला की हत्या की प्लानिंग पिछले एक साल से चल रही थी. पहले भी कई बार मूसेवाला पर जानलेवा हमले किए गए थे. फिर साल 2021 में मर्डर के लिए गुर्गों की टीम तैयार कर ली गई थी और 2022 आते ही कनाडा में बैठे-बैठे गोल्डी बराड़ ने हत्या की पूरी मॉनीटरिंग की थी. 

publive-image

Advertisment

कनाडा से शूटर फौजी को आया कॉल

28 मई 2022 को सुबह ठीक 11 बजे गोल्डी बराड़ ने शूटर प्रियव्रत फौजी को फेन करके निर्देश दिए थे. गोल्डी ने बताया कि फौजी सुन मूसेवाला की सिक्यचोरिटी हटा ली गई है. कल 29 मई को हर हाल में काम को अंजाम देना है. फौजी ने जी डॉक्टर साहब कहकर हामी भरी थी. गैंगस्टर गोल्डी बराड़ को सभी डॉक्टर कहकर बुलाते हैं.

मूसेवाला को मारी 19 गोलिय़ां

फिर 29 मई ,2022 को पंजाब के मानसा में सिद्दू की लोकेशन को ट्रैक किया गया था. उस दिन मूसेवाला अकेले ही घूमने निकला था. न उनके पास कोई सिक्योरिटी थी और न ही गाड़ी में हथियार. सिद्धू की थार कार पर 2 कारों में सवार शूटरों ने ताबड़तोड़ फायरिंग बोल दी थी. यहां 30 राउंड से ज्यादा फायरिंग की थी गई. सिद्धू मूसेवाला को 19 गोलियां लगी थीं. गैंग में शामिल एक नाबालिग शूटर ने मूसेवाला को 6 गोलियां मारी थीं. 

publive-image

Advertisment

रिपोर्ट्स में ये भी कहा जाता है कि सिद्धू मूसेवाला की हत्या अकाली लीडर विक्की मिड्डू खेड़ा की हत्या का बदला थी. साथ ही इसे एक बड़े गैंगवार के रूप में भी देखा गया था. सिद्धू को पहले भी कई बार जान से मारने की धमकियां मिली थीं. 

 

sidhu moosewala anniversary Sidhu Moosewala sidhu moosewala murder mystery sidhu moosewala family sidhu moosewala facts सिद्धू मूसेवाला हिट गाने Sidhu Moosewala murder सिद्धू मूसेवाला पुण्यतिथि सिद्धू मूसेवाला मर्डर स्टोरी सिद्धू मूसेवाला
Advertisment
Advertisment