Advertisment

'नहीं दिए 47 करोड़'...बॉलीवुड के मशहूर प्रोड्यूसर ने Netflix पर लगाया धोखाधड़ी का आरोप

प्रोड्यूसर वासु भगनानी ने स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर धोखाधड़ी का आरोप लगाया है. वाशु भगनानी ने नेटफ्लिक्स इंडिया पर 47.37 करोड़ रुपये की ‘धोखाधड़ी’ का आरोप लगाया, लेकिन ओटीटी प्लेटफॉर्म का दावा है कि उन पर उनका पैसा बाकी है.

author-image
Nidhi Sharma
New Update
वासु भगनानी (Social Media)

वासु भगनानी (Social Media)

Advertisment

प्रोड्यूसर वासु भगनानी ने स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर धोखाधड़ी का आरोप लगाया है. वाशु भगनानी ने नेटफ्लिक्स इंडिया पर 47.37 करोड़ रुपये की ‘धोखाधड़ी’ का आरोप लगाया, लेकिन ओटीटी प्लेटफॉर्म का दावा है कि उन पर उनका पैसा बाकी है. इकोनॉमिक टाइम्स से बात करते हुए पूजा एंटरटेनमेंट के हेड ने दावा किया कि उन्हें बकाया पैसे नहीं मिले हैं, लेकिन ओटीटी प्लेटफॉर्म का दावा कुछ और ही है. वासु की तरफ से आरोपों के आधार पर मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा यानी EOW ने नेटफ्लिक्स और उससे जुड़ी कंपनियों की जांच शुरू कर दी है. 

धोखाधड़ी का आरोप 

इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, वाशु ने दावा किया कि ओटीटी प्लेटफॉर्म ने उनकी तीन हालिया फिल्मों - हीरो नंबर 1, मिशन रानीगंज और बड़े मियां छोटे मियां के अधिकारों के खिलाफ 'धोखाधड़ी और साजिश' की. उन्होंने लॉस गैटोस प्रोडक्शन सर्विसेज इंडिया, जू डिजिटल इंडिया और दोनों कंपनियों के अधिकारियों के खिलाफ शिकायत दर्ज की. इसके अलावा वाशु का कहना है कि नेटफ्लिक्स ने उनकी तीनों फिल्मों के एसवीओडी राइट्स खरीद लिए हैं. वहीं एसवीओडी राइट्स का मतलब सब्सक्रिप्शन वीडियो ऑन डिमांड होता है. ये एक ऐसा मॉडल है, जिसमें उपभोक्ता स्ट्रीमिंग सेवा के कंटेंट को लाइब्रेरी तक पहुंचाने के लिए आवर्ती शुल्क करता है. 

पूजा एंटरटेनमेंट पर दबाव 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, वासु भगनानी का दावा है कि उनकी कंपनी पूजा एंटरटेनमेंट पर फिर से दबाव डाला जा रहा है कि वो सौदे की शर्तों पर दोबारा बातचीत करे. यहां तक कि उन्हें जू डिजिटल इंडिया को एक फिल्म देने के लिए भी मजबूर किया गया. भगनानी का दावा है कि कथित तौर पर फिल्म को थिएटर में रिलीज से पहले ऑनलाइन लीक कर दिया गया, जिसके चलते उन्हें फाइनेंशियली लॉस झेलना पड़ा है और उनकी इमेज पर भी असर पड़ा है.

नेटफ्लिक्स का दावा 

नेटफ्लिक्स ने प्रेस को एक बयान जारी किया जिसमें दावा किया गया कि पूजा एंटरटेनमेंट पर उनका पैसा बकाया है. कथित तौर पर बयान में लिखा है, "ये दावे पूरी तरह से निराधार हैं. दरअसल, पूजा एंटरटेनमेंट पर नेटफ्लिक्स का पैसा बकाया है. हमारे पास भारतीय रचनात्मक समुदाय के साथ साझेदारी का एक मजबूत ट्रैक रिकॉर्ड है और हम इस विवाद को सुलझाने के लिए अधिकारियों के साथ काम कर रहे है." उन्होंने एक सूत्र के हवाले से यह भी दावा किया कि नेटफ्लिक्स ने भुगतान न करने के लिए प्रोडक्शन हाउस के खिलाफ एक सिविल विवाद दर्ज किया था.

ये भी पढ़ें - नागा से सगाई के कुछ दिनों बाद ही शोभिता ने मां बनने की इच्छा की जाहिर, सुनकर चौंके फैंस

netflix OTT Platform Vashu Bhagnani" OTT Platform Netflix Vashu Bhagnani claims Netflix
Advertisment
Advertisment