Advertisment

'महिलाओं को सीखना चाहिए...', Vinesh Phogat के अयोग्य होने पर ये क्या बोल गईं हेमा मालिनी?

विनेश फोगाट को ज्यादा वजन होने पर अयोग्य घोषित कर दिया गया है. इस घटना के बाद पूरा देश दुखी है. वहीं, अब उनके वजन पर मथुरा सांसद और एक्ट्रेस हेमा मालिनी ने बड़ा बयान दिया है.

author-image
Sezal Thakur
New Update
Vinesh Phogat Hema Malini

Vinesh Phogat, Hema Malini

Hema Malini-Vinesh Phogat: पेरिस ओलंपिक 2024 (Paris Olympic 2024) में भारतीय पहलवान विनेश फोगट (Vinesh Phogat) ने मंगलवार को फाइनल में पहुंचकर इतिहास रच दिया था.  पूरा देश उनके गोल्ड मेडल जीतकर लाने का इंतजार कर रहा था. लेकिन भारत को उस समय बड़ा झटका लगा, जब विनेश फोगाट को ज्यादा वजन होने पर अयोग्य घोषित कर दिया गया. इस घटना के बाद पूरा देश दुखी है. बॉलीवुड से भी कई स्टार्स ने इस मुद्दे पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. वहीं, अब उनके वजन पर मथुरा सांसद और एक्ट्रेस हेमा मालिनी (Hema Malini) ने बड़ा बयान दिया है. 

Advertisment

महिलाओं को सीख मिलनी चाहिए- हेमा मालिनी

विनेश फोगाट के डिसक्वालीफाई होने पर हेमा मालिनी ने कहा कि- 'ये काफी आश्चर्यजनिक करने वाली और अजीब बात है कि 100 ग्राम की वजह से विनेश फोगाट अयोग्य हो गईं. इससे पता लगता है कि अपने वजन को ठीक से रखना कितना महत्वपूर्ण है. इससे हम सभी कलाकारों और महिलाओं को सीख मिलनी चाहिए कि 100 ग्राम भी काफी मायने रखता है. विनेश के लिए काफी दुख हो रहा है. मैं चाहती हूं कि वह 100 ग्राम वजन कम कर लेती लेकिन अब उन्हें ये मौका नहीं मिलेगा. हेमा मालिनी के अलावा सामंथा रुथ प्रभु, सोनाक्षी सिन्हा, स्वरा भास्कर, फरहान अख्तर, सोनाक्षी सिन्हा समेत कई स्टार्स ने विनेश को हिम्मत दी है. 

100 ग्राम ज्यादा निकला विनेश का वजन

50 किलोग्राम फ्रीस्टाइल कुश्ती वर्ग में विनेश फोगाट का वजन खेल के लिए निर्धारित वजन से 100 ग्राम ज्यादा था. हालांकि वह आम तौर पर 53 किग्रा वर्ग में प्रतिस्पर्धा करती है, लेकिन पेरिस ओलंपिक के लिए 50 किग्रा की सीमा में फिट होने के लिए उन्होंने अपना वजन कम कर लिया था. वज़न के दूसरे दिन, वह सीमा से केवल 100 ग्राम ज्यादा हो गई. भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) ने उनकी अयोग्यता को चुनौती दी है. IOC ने बताया कि रात भर टीम द्वारा किए गए प्रयासों के बावजूद, आज सुबह विनेश फोगाट का वजन 50 किग्रा से कुछ अधिक था. इस समय भारतीय दल द्वारा कोई और टिप्पणी नहीं की जाएगी.

ये भी पढ़ें- Vinesh Phogat के लिए बॉलीवुड स्टार्स का टूटा दिल, ओलंपिक संस्था पर भड़कीं स्वरा भास्कर

Paris Olympic 2024 News BJP MP Hema Malini Vinesh Phogat Medal Actress Hema Malini Paris Olympic 2024 vinesh phogat
Advertisment
Advertisment