Advertisment

10 साल की उम्र में परफ्यूम बेचता ये बॉलीवुड स्टार...आज है 1 अरब का मालिक...संभालता है करोड़ों का बिजनेस

सलमान खान के साथ पंगा लेने वाले एक्टर विवेक ओबरॉय ने हाल में अपनी बिजनेस जर्नी साझा की है. एक्टर ने बताया कि आखिर कैसे वो एक इंटरनेशनल बिजनेस टाइकून बन चुके हैं.

author-image
Kalpana Sheetal
एडिट
New Update
Vivek Oberoi Business

Vivek Oberoi Business: बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक धुरंधर पड़े हैं. हर कोई अपनी लग्जरी लाइफ और करोड़ों की नेटवर्थ के लिए फेमस है. नाम और शोहरत में तीनों खान का नाम सबसे ऊपर आता है. वहीं अमिताभ बच्चन भी शंहशाह बने हुए हैं. हालांकि, बॉलीवुड का एक एक्टर कमाई के मामले में मिस्टर बच्चन तो क्या शाहरुख से भी आगे है. ये एक्टर फिल्मों को छोड़कर अब एक बड़ा बिजनेस टाइकून बन चुका है. 

Advertisment

हम बात कर रहे हैं एक्टर विवेक ओबरॉय की. विवेक ने हाल में एक इंटरव्यू में अपनी बिजनेस जर्नी साझा की है. एक्टर ने बताया कि आखिर कैसे उन्होंने 10 साल की उम्र में परफ्यूम बेचने से लेकर करोड़ों कमाने का सफर तय किया है. 

विवेक ओबेरॉय ने 2002 में फिल्म कंपनी से एक्टिंग करियर शुरू किया था. फिर वह साथिया, ओमकारा और कृष 3 जैसी कई फिल्मों में नजर आए. हाल ही में टाइम ऑफ इंडिया को दिए इंटरव्यू में अपनी बिजनेस यात्रा साझा की है. उन्होंने बताया कि जब उनकी फिल्मों फ्लॉप हो गईं तो वह पूरी तरह बिजनेस में उतर गए.  विवेक ने अपने एंटरप्रेन्योर बनने के सफर को बताया कि पिता सुरेश ओबरॉय ने 10 साल की उम्र में ही उनके अंदर बिजनेस टाइकून बनने के बीज डाल दिए थे. 

ये भी पढ़ें- Shakira के साथ लाइव शो में मर्दों ने कर दी ऐसी नीच हरकत, स्टेज छोड़कर भागी सिंगर

Advertisment

10 साल की उम्र से बेचे परफ्यूम

विवेक ने इंटरव्यू में बताया, "मैं करीब 10 साल का था जब मेरे पिता ने मुझे कुछ परफ्यूम की बॉटल और उनकी कीमत लिखी हुई एक डायरी दी थी. उन्होंने मुझसे हॉलिडे पर जाने का वादा किया और कहा कि जो भी सामान मैं दी गई कीमत से ज़्यादा बेच पाऊंगा, वह मेरा होगा." प्रैक्टिस के लिए ये उनके पिता का उन्हें अकाउंटिंग, सेल और बिजनेस स्ट्रैटजी सिखाने का तरीका था.

छोटी उम्र से बिजनेस करने लगे विवेक

विवेक बताते हैं कि, "मैं अपनी साइकिल पर घर-घर गया, अपने स्कूल बैग में सामान भरकर ले गया. मैंने गलतियाँ कीं, लेकिन बहुत कुछ सीखा. मैं हर साल ऐसा करता था. जब मैं 15 साल का हुआ, तो मैंने खुद से शेयर बाजार में इनवेस्ट करना शुरू कर दिया. मैंने छोटे-छोटे एंटरप्रेन्योरशिप वाले प्रोजेक्ट शुरू किए. 19 साल की उम्र में एक टेक कंपनी की स्थापना की और 22 साल की उम्र में इसे मुनाफे पर बेच दिया. तभी मुझे एहसास हुआ कि एक कंपनी स्थापित करना, उसे किसी एमएनसी को बेचना और निवेशकों और खुद दोनों को पैसे कमाने में मदद करना संभव है."

अरबपति एक्टर हैं विवेक ओबरॉय

बता दें कि विवेक ओबरॉय बॉलीवुड के अरबपति एक्टर हैं. उनकी नेटवर्थ करीब 15 मिलियन डॉलर यानी 1 अरब 15 करोड़ बताई जाती है. एक्टर एक कंस्ट्रक्शन कंपनी कर्म इन्फ्रास्ट्रक्चचर के मालिक हैं. वह रियल स्टेट और हेल्थ सेक्टर में इनवेस्ट करके करोड़ों कमाते हैं. उन्होंने एजुकेशन सेक्टर में निवेश किया है और स्वर्णिम यूनिवर्सिटी के सह-संस्थापक भी हैं. उनके पास ओबरॉय एंटरटनेमेंट के नाम से एक कंपनी भी है जिससे वह फिल्मों में निवेश करते हैं. 

Advertisment

मुंबई में 3 आलीशान बंगलों के मालिक हैं विवेक

रिपोर्ट्स के अनुसार विवेक ओबरॉय के मुंबई में करीब 3 लग्जरी बंगले हैं. उन्होंने हाल में जुहू में एक बंगला खरीदा था. एक्टर के पास मर्सडीज, Audi से लेकर रेंज रोवर जैसी लग्जरी गाड़ियों का कलेक्शन है.

Bollywood News gossip Bollywood News in Hindi vivek oberoi movies actor vivek oberoi vivek oberoi Update bollywood news hindi Bollywood news and gossip Vivek Oberoi Vivek Oberoi news Bollywood News
Advertisment
Advertisment