Advertisment

सलमान खान की हत्या की साजिश में पाकिस्तान का भी है हाथ! पुलिस ने किए कई चौंकाने वाले खुलासे

Pakistan connection: सलमान खान की हत्या की कथित साजिश के सिलसिले में हाल ही में मुंबई पुलिस ने लॉरेंस बिश्नोई गैंग के एक और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. इसी बीच अब सलमान की हत्या की साजिश में एक नया कनेक्शन सामने आ रहा है.

author-image
Sarika Swaroop
New Update
SALMAN KHAN AK47

सलमान की हत्या के लिए पाकिस्तान से मंगावाए हथियार

Advertisment

Pakistan connection: सलमान खान की जान का खतरा दिनों देन बढ़ता ही जा रहा है. वहीं जबसे उनके करीबी और महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की हत्या हुई है ये मामला और भी ज्यादा गंभीर हो गया है. ऐसे में सरकार की तरफ से सलमान खान की सुरक्षा को पहले से भी ज्यादा बढ़ा दिया गया है. जब कुछ समय पहले इसी साल अप्रैल महीने में सलमान खान के घर पर गोलीबारी हुई थी तो सरकार की तरफ से एक्टर को Y Plus सिक्‍योरिटी दी गई थी. वहीं अब हाल ही में बाबा सिद्दीकी की हत्‍या और लॉरेंस बिश्‍नोई गैंग से खतरे के कारण एक्‍टर की Y+ सिक्योरिटी को अपग्रेड कर दिया गया है. 

बिश्नोई गैंग का एक और आरोपी हुआ गिरफ्तार

इसी बीच अब हाल ही में मुंबई पुलिस ने लॉरेंस बिश्नोई गैंग के एक और आरोपी सुक्खा उर्फ सुखबीर बलबीर सिंह को गिरफ्तार कर लिया है. सुक्खा पर आरोप है कि उसने फिल्म अभिनेता सलमान खान के पनवेल स्थित फार्महाउस की रेकी की थी और उन पर हमले की साजिश रची थी. वहीं इससे पहले इस मामले में पांच अन्य आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है.

पाकिस्तान से मंगावाए हथियार

इसी बीच चार्जशीट में पुलिस ने कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं. पुलिस ने कहा है कि सलमान खान की हत्या के लिए 25 लाख रुपये का कॉन्ट्रैक्ट लिया गया था. यह कॉन्ट्रैक्ट जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के गैंग ने लिया था. वहीं पुलिस के मुताबिक आरोपियों ने पाकिस्तान से AK-47, AK-92 और M-16 जैसे अत्याधुनिक हथियार खरीदने की योजना बनाई थी. पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या भी  इन्हीं हथियारों से हुई थी. आरोपियों ने 18 साल से कम उम्र के युवकों को सलमान खान को मारने के लिए भर्ती किया था, जो पुणे, रायगढ़, नवी मुंबई, ठाणे और गुजरात में छिपे हुए थे.

सलमान पर नजर रखने के लिए लगाए 60-70 लोग

वहीं जांच के दौरान, यह भी पता चला कि लॉरेंस बिश्नोई ने सलमान खान के बांद्रा स्थित आवास और पनवेल में स्थित फार्महाउस और फिल्म शूटिंग स्थानों पर रेकी करने तथा सलमान खान की गतिविधियों पर नजर रखने के लिए लगभग 60 से 70 सदस्यों को तैनात किया था. सलमान खान को मारने की योजना अगस्त 2023 से अप्रैल 2024 के बीच बनाई गई थी. जांच में सामने आया है कि हरियाणा के पानीपत से गिरफ्तार सुक्खा ने इस हत्या का कॉन्ट्रैक्ट शूटर अजय कश्यप उर्फ AK और चार अन्य लोगों को दिया था. पुलिस को यह भी पता चला कि सभी शूटर कनाडा स्थित गैंगस्टर गोल्डी बरार और लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल बिश्नोई से हरी झंडी का इंतजार कर रहे थे.

ये भी पढ़ें- पटौदी खानदान की बहू बनने वाली थीं ये बोल्ड एक्ट्रेस, लेकिन शर्मिला टैगोर ने ले ली जगह

Entertainment News in Hindi Bollywood News Salman Khan latest-news Baba Siddique Lawrence Bisnoi Lawrence Bisnoi shooter Baba Siddique Murder
Advertisment
Advertisment