Advertisment

पंचायत 3 के 'ह‍िंद के सितारा' पर झूमा पूरा देश...चला मनोज तिवारी का जादू, जानें इस भोजपुरी गाने के पीछे की कहानी

पंचायत सीजन 3 इन दिनों ट्रेंड में सबसे आगे हैं. शो की कहानी तो लाजवाब है ही लेकिन इसके साथ 'ललना हिंद के सितारा' नाम का गीत यानी सोहर हर किसी की जुबान पर है. चलिए जानते हैं इस गीत की खास बात क्या है और इसे किसने गाया है.

author-image
Kalpana Sheetal
एडिट
New Update
Hind Ke Sitara

Jitendra Kumar, Manoj Tiwari( Photo Credit : Social Media)

Panchayat 3 Hind Ke Sitara: पंचायत सीजन 3 के सभी एपिसोड अमेजन प्राइम वीडियो पर स्ट्रीम हो चुके हैं. वेब सीरीज के आते ही यह ट्रेंड में सबसे आगे चल रही है. सीरीज के सारे एपिसोड फैंस को काफी पसंद आ रहे हैं. लेकिन इसी के साथ हर किसी के जुबान पर बस एक ही धुन गुनगुना रही है और वो है 'ललना हिंद के सितारा.' इस गाने को सुनकर अब पूरा भारत झूमता हुआ नजर आ रहा है. 'ललना हिंद के सितारा' (Hind Ke Sitara) नाम का यह गीत यानी सोहर अब हर किसी की जुबान पर है. तो आइए जानते हैं इस गीत की खास बात क्या है और इसे किसने गाया है. 

Advertisment

क्या है भोजपुरी का मशहूर सोहर? 

दरअसल, 'ललना हिंद के सितारा' कोई गीत नहीं, बल्कि भोजपुरी का एक मशहूर सोहर है. इस सोहर को बच्चे के जन्म पर गाया जाता है और बच्चे को बड़ा और कामयाब इंसान बनने का आशीर्वाद दिया जाता है. इस सोहर को भगवान राम के दरबार में भी जमकर गाया जाता है. बता दें, बागेश्वर धाम के बाबा धीरेंद्र शास्त्री ने भी इस सोहर को अपनी कथा के दौरान गाया है. भोजपुरी सिनेमा के जाने माने गायत्री कुमार ठाकुर भी एक जमाने में इस सहिर को गाया करते थे, इसके अलावा कई भोजपुरी गायको ने इस सोहर को गाया है. 

पंचायत 3 में किसने गाया सोहर?

पंचायत 3 में इस सोहर को BJP नेता और मशहूर भोजपुरी गायक मनोज तिवारी ने गाया है. उनके साथ अनुराग सैकिया की भी आवाज इस सोहर में है. इस सोहर के आधे भाग को लहरी जी और दूसरे भाग को शिवानंद मिश्र 'शिकारी' ने लिखा है. 'पंचायत 3' में इस सोहर के इस्तेमाल किए जाने पर सोशल मीडिया पर भी इसकी खूब तारीफ हो रही है.लोगों का कहना है कि इस मिट्टी से जुड़े गाने को सुनकर बहुत अच्छा लगा है. वहीं कुछ लोगों ने ये कहा कि पंचायत वेब सीरीज में काफी बारीकी से काम किया गया है. 

'पंचायत 3' की स्टार कास्ट

'पंचायत 3' की बात करें तो ये सिरीज लोगों को काफी ज्यादा पसंद आ रही है.  तीसरा सीजन देखने के बाद अब फैंस चौथे का इंतजार कर रहे हैं. सीजन 3 में जितेंद्र कुमार, नीना गुप्ता, रघुबीर यादव, चंदन रॉय, फैजल मलिक, सुनीता राजवार, पंकज झा समेत कई कलाकारों ने एक बार फिर फैंस का दिल जीत लिया है. सीरीज की कहानी की बात करें एक बार फिर प्रधानजी, सचिव जी, विकास, प्रह्लाद पांडे मिलकर विधायक और बनराकस की चालबाजियों से खुद को बचाने की कोशिश करेंगे और साथ ही उन्हें सबक सिखाएंगे. शो में इस बार सचिव जी और रिंकी की रोमांस की झलक भी देखने को मिल रही है.

Source(News Nation Bureau)

manoj tiwari Panchayat 3 पंचायत 3 ललना हिंद के सितारा Hind Ke Sitara Bhojpuri Song Sohar Hind Ke Sitara Panchayat 3 Song
Advertisment