Advertisment

दिल्ली के उपहार सिनेमा अग्निकांड पर बनेगा वेब शो, जानिए पूरी डिटेल

सीरीज की कहानी नीलम और शेखर कृष्णमूर्ति द्वारा लिखित किताब 'ट्रायल बाई फायर : द ट्रेजिक टेल ऑफ द उपहार फायर ट्रेजडी' पर आधारित है.

Advertisment
author-image
Vivek Kumar
एडिट
New Update
दिल्ली के उपहार सिनेमा अग्निकांड पर बनेगा वेब शो, जानिए पूरी डिटेल

Uphaar Cinema( Photo Credit : Social Media)

Advertisment

साल 1997 में दिल्ली के उपहार सिनेमा अग्निकांड पर एक नई वेब सीरीज बनने के लिए बिल्कुल तैयार है. प्रशांत नायर इसे निर्देशित करेंगे. इससे पहले वह साल 2015 में आई कॉमेडी ड्रामा फिल्म 'उमरीका' और वेब सीरीज 'मेड इन हेवेन' का निर्देशन कर चुके हैं.

Advertisment

सीरीज की कहानी नीलम और शेखर कृष्णमूर्ति द्वारा लिखित किताब 'ट्रायल बाई फायर : द ट्रेजिक टेल ऑफ द उपहार फायर ट्रेजडी' पर आधारित है. फिलहाल इस शीर्षकहीन परियोजना से जुड़ी अन्य किसी भी जानकारी जैसे कि किरदार या कलाकार इत्यादि का जिक्र नहीं किया गया है.

यह भी पढ़ें: पायल रोहतगी ने जेल से छूटने के बाद दिया बड़ा बयान, कहा- हिंदू राष्ट्र में लोगों को दिक्कत क्या...

साल 1997 में दिल्ली के उपहार सिनेमा में लगी भयंकर आग की घटना का अनुभव नीलम और शेखर कृष्णमूर्ति ने किया था और उनके उन्हीं अनुभवों पर यह किताब आधारित है. इस युगल ने 19 सालों तक अपने बच्चों उन्नति और उज्जवल के लिए न्याय की लड़ाई लड़ी, उनके बच्चे भी उन्हीं 59 लोगों में शामिल थे जिनकी इस हादसे में मौत हो गई थी.

Advertisment

यह भी पढ़ें: 'पंगा' से आया कंगना रनौत का लुक सामने, जानिए कब रिलीज होगा ट्रेलर

उन्होंने कहा, "हम उम्मीद करते हैं कि यह सीरीज हमारे बच्चों और अन्य उन सतावन पीड़ितों के लिए एक उपयुक्त स्त्रोत है, क्योंकि यह उपहार सिनेमा में लगी आग के आतंक और न्याय के लिए हमारी लड़ाई को एक बड़े पैमाने पर दर्शकों तक पहुंचाएगी."

Source : IANS

Uphaar Fire Tragedy Uphaar Cinema Fire Tragedy Uphaar Case
Advertisment
Advertisment