Advertisment

इस एक्ट्रेस के लिए ब्रूस ली से दो-दो हाथ कर बैठे थे धर्मेंद्र, जानिए हीमैन की सच्चाई

धर्मेंद्र उम्र के आठ से ज्यादा दशक देख चुके हैं और अभी भी फिट जिंदगी जी रहे हैं. धर्मेंद्र के चार्मिंग अंदाज की तो दुनिया फैन है ही बल्कि उनके हीमैन अवतार के भी लाखों दीवाने हैं.

Advertisment
author-image
Nidhi Sharma
New Update
धर्मेंद्र-जीनत अमान (Social Media)

धर्मेंद्र-जीनत अमान (Social Media)

Advertisment

धर्मेंद्र उम्र के आठ से ज्यादा दशक देख चुके हैं और अभी भी फिट जिंदगी जी रहे हैं. धर्मेंद्र के चार्मिंग अंदाज की तो दुनिया फैन है ही बल्कि उनके हीमैन अवतार के भी लाखों दीवाने हैं. अपनी फिल्मों में धर्मेंद्र ने एक से बढ़कर एक एक्शन सीन्स किए हैं और स्क्रीन पर कई दमदार विलेन्स को धूल भी चटाई है. लेकिन एक बार धर्मेंद्र लीजेंडरी फाइटर ब्रूस ली से ही भिड़ गए थे.

Advertisment

कई एक्शन पैक्ड फिल्में 

बॉलीवुड में कई ऐसे विलेन हुए हैं जिन्होंने अपनी एक्टिंग से हमेशा सभी को डरा दिया है. वो अपने किरदार में इस तरह घुस जाते थे कि लोग उन्हें असल में भी विलेन ही समझने लगते थे. 88 साल के हो चुके सुपरस्टार एक्टर धर्मेंद्र ने अपने करियर में कई एक्शन पैक्ड हिट फिल्में दी हैं. लेकिन एक बार वो जीनत अमान की खातिर मार्शल आर्ट्स स्टार ब्रूस ली के साथ भिड़ गए थे.

धर्मेंद्र और ब्रूस ली के बीच फाइट

Advertisment

दरअसल धर्मेंद्र और ब्रूस ली के बीच की ये दिलचस्प फाइट धर्मेंद्र की फिल्म का एक शानदार सीन बन गई थी. जो उस दौर में खूब चर्चा में रही थी. साल 1981 में धर्मेंद्र और जीनत अमान ने फिल्म कातिलों के कातिल में लीड किरदार निभा रहे थे. इस फिल्म में धर्मेंद्र और ब्रूस ली के बीच एक फाइट सीक्वेंस भी फिल्माया गया था. फिल्म में धर्मेंद्र जीनत की खातिर ही ब्रूस ली के किरदार से भिड़ जाते हैं. दरअसल ब्रूस ली फिल्म में जीनत अमान को परेशान करते हैं और धर्मेंद्र उनसे दो-दो हाथ कर लेते हैं.

क्या सच में हीमैन ने ब्रूस ली को हरा दिया था 

धर्मेंद्र और ब्रूस के बीच के इस सीन को दर्शकों ने अच्छा खासा पसंद भी किया था. हर किसी के मन में सवाल था कि क्या हीमैन धर्मेंद्र ने ब्रूस ली को हरा दिया.लेकिन आपको बता दें कि इस फिल्म में ब्रूस ली जैसी कद काठी और उनके जैसे ही दिखने वाले एक शख्स को कास्ट किया गया था. हर किसी को लगा कि धर्मेंद्र असली ब्रूस ली से भिड़ रहे हैं.

Advertisment

वर्कफ्रंट में धर्मेंद्र आज भी एक्टिव हैं

वहीं फिल्म में धर्मेंद्र ब्रूस ली जैसे दिखने वाले शख्स को पछाड़ देते हैं. धर्मेंद्र हिंदी सिनेमा के वो एक्टर हैं. जो अपनी फिल्मों के साथ-साथ पर्सनल लाइफ को लेकर भी काफी चर्चा मे रहे हैं. क्योंकि एक्टर ने दो शादियां की थी.वहीं वर्कफ्रंट की बात करें तो धर्मेंद्र आज भी फिल्मों में एक्टिव हैं. आखिरी बार उनको शाहिद कपूर के साथ फिल्म ‘तेरी बातों में ऐसा उलझा जिया’ में देखा गया था.

ये भी पढ़ें - 'धोनी के साथ मेरा रिश्ता...' कैप्टन कूल संग अफेयर पर इस एक्ट्रेस ने तोड़ी चुप्पी, किया चौंकाने वाला खुलासा

Dharmendra Zeenat Aman Actor Dharmendra Dharmendra actor Actress Hema Malini Actress Zeenat Aman Bruce Lee Bruce lee fight
Advertisment
Advertisment