Advertisment

जब गरीबी से तंग आकर आत्महत्या करने वाले थे जॉनी लीवर, बोले- 'मैं रेल की पटरी पर जान...'

जॉनी लीवर का बचपन आर्थिक तंगी से भरा रहा है. 13 साल की उम्र में उन्होंने आत्महत्या करने के बारे में सोचा. आज उनके जन्मदिन के मौके पर चलिए जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ खास बातें.. 

author-image
Garima Sharma
New Update
Johnny Lever birthday

जब गरीबी से तंग आकर आत्महत्या करने वाले थे जॉनी लीवर, बोले- 'मैं रेल की पटरी पर जान...'

जॉनी लीवर अपनी बेहतरीन कॉमिक टाइमिंग और शानदार अभिनय के साथ फिल्म इंडस्ट्री में अपना नाम बनाया है, हालांकि, एक समय ऐसा भी था जब उन्हें काम पाने के लिए बहुत संघर्ष करना पड़ा. ये संघर्ष इतना ज्यादा था कि उन्होंने आत्महत्या करने के बारे में भी सोच लिया था, रणवीर अल्लाहबादिया के पॉडकास्ट शो में, जॉनी ने खुलकर बात करते हुए बताया कि उनके जीवन बहुत संघर्ष भरा रहा है. इतना ज्या कि उन्होंने सुसाइड करने के बारे में भी सोच लिया था.

Advertisment

आत्महत्या करने वाले थे जॉनी लीवर

बातचीत में उन्होंने अपने जीवन के सबसे बुरे दौर को याद किया और बताया कि बचपन में वह आर्थिक तंगी से गुजर रहे थे और कभी-कभी उन्हें खाने के लिए कुछ पैसों की जरूरत होती थी लेकिन उनके पास वो पैसे नहीं होते थे, कॉमेडियन ने अपने अतीत के एक दर्दनाक अनुभव के बारे में भी बताया, उन्होंने बताया कि जब वह 13 साल के थे तो वह अपने पिता से काफी निराश थे और आत्महत्या करने की कगार पर थे, उन्होंने रेलवे ट्रैक पर लेटकर अपनी जान देने की सोची थी.

दर्दनाक एक्सपीरियंस के बारे में भी बताया

Advertisment

जैसे ही ट्रेन करीब आई, उसकी आंखों के सामने अपनी तीनों बहनों का ख्याल आया और वह पटरी से उतर गया, बातचीत के दौरान हास्य अभिनेता ने प्रसिद्ध बॉलीवुड अभिनेताओं के साथ काम करने के अपने अनुभवों के बारे में भी बात की, उसने शाहरुख खान की अपार सफलता की कल्पना की थी, जॉनी लीवर ने शाहरुख के काम करने के तरीके की प्रशंसा की, उन्होंने कहा कि उन्होंने शाहरुख खान जितना मेहनती व्यक्ति कभी नहीं देखा.

शराब की लत की वजह से उन्हें बहुत नुकसान हुआ

जॉनी की ज़िंदगी में तब एक नया मोड़ आया जब उन्हें एहसास हुआ कि उनकी लत की वजह से उन्हें कितना नुकसान हो रहा है. उनका परिवार, खास तौर पर उनकी पत्नी सुजाता, इन मुश्किल समय में उनके साथ खड़ी रहीं. उन्होंने अपनी पत्नी को अपनी ताकत बताया जिसने उन्हें अपनी लत से उबरने में मदद की. उन्होंने 1990 के दशक के आखिर में शराब पीना छोड़ने का फैसला किया.

Johnny Lever comedy Johnny Lever films Johnny Lever birthday johnny lever best johnny lever
Advertisment
Advertisment