Advertisment

जब करण जौहर के पिता का इंडस्ट्री में हुआ था अपमान, डायरेक्टर ने बयां किया दर्द, कहा- वो बहुत मुश्किल वक्त था...

करण जौहर ने अपने पिता यश जौहर को याद करते हुए बताया कि एक फिल्म निर्माता के तौर पर उन्हें किस तरह नुकसान उठाना पड़ा था.

author-image
Garima Sharma
New Update
karan johar on yash johar insult

यश जौहर को इंडस्ट्री में अपमानित किया गया

कॉमेडियन जाकिर खान के नए शो आपका अपना जाकिर के पहले एपिसोड में अपनी उपस्थिति के दौरान करण जौहर ने अपने दिवंगत पिता यश जौहर के बारे में बात की. करण ने बताया कि कैसे उन्होंने अपने पिता को एक निर्माता के रूप में संघर्ष करते हुए देखा है और साथ ही यह भी कि कैसे उन्हें इंडस्ट्री में अपमानित किया गया.

Advertisment

करण ने क्या कहा

शो के दौरान जब करण से पूछा गया कि क्या उन्हें पहले से ही बॉक्स ऑफिस पर अपनी फिल्मों के हश्र के बारे में पता है, तो निर्माता ने हिंदी में कहा “मुझे कभी ऐसा नहीं लगा कि मैंने सब कुछ खत्म कर दिया है या मेरी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बड़ी सफलता हासिल करेगी. मुझे लगता है कि मुझे घाटा होगा और मैं सड़क पर आ जाऊंगा. क्योंकि आखिरकार मैं एक निर्माता का बेटा हूं.

लोन लेकर फिल्म बनाई

करण ने आगे कहा कि मेरे पिता 30 साल तक प्रोडक्शन कंट्रोलर रहे और जब उन्होंने अपनी पहली फिल्म बनाई, तो उन्होंने दोस्ताना बनाने के लिए बहुत बड़ा लोन लिया और फिल्म सफल रही. उसके बाद जब उन्होंने कई और फिल्में बनाईं, तो वे सभी फ्लॉप हो गईं.

‘मुझे दुख है कि वह हमें इतनी जल्दी छोड़कर चले गए’

करण ने एक खास घटना के बारे में बात करते हुए कहा, “हमें प्रीमियर में आमंत्रित किया गया था, लेकिन हमें बहुत घटिया सीटें दी गईं. इसलिए मेरे पिता नहीं गए, लेकिन उन्होंने मुझे आने के लिए कहा. मैंने उनकी आंखों में वह दर्द देखा कि उन्हें क्यों बुलाया गया. 

असफलता एक कड़वी गोली है

उनका सम्मान नहीं किया जा सकता था. असफलता एक कड़वी गोली है जिसे निगलना मुश्किल है. जब फिल्में फ्लॉप होती हैं, तो आपकी असफलता की अनाउंसमेंट जोर-शोर से की जाती है और उन्हें इस स्थिति से गुजरते देखना कठिन था. वह आज धर्मा के जिस मुकाम पर हैं, वहां पहुंचकर बहुत खुश होते.

मुझे दुख है कि वह हमें इतनी जल्दी छोड़कर चले गए, जबकि उन्होंने मेरी जर्नी के केवल 5-6 साल ही देखे. मेरा सबसे बड़ा अफसोस यह है कि वह तब नहीं थे, जब यह अपने सबसे अच्छे दौर में थी. यश जौहर का 26 जून 2004 को 75 साल की उम्र में कैंसर से निधन हो गया था.

Advertisment

साल 1976 में यश जौहर ने अपना बैनर धर्मा प्रोडक्शंस स्थापित किया. उनकी मृत्यु के बाद, करण जौहर ने प्रोडक्शन हाउस को संभाला. उनकी सबसे हालिया रिलीज़ बैड न्यूज़ है. जिसमें विक्की कौशल, तृप्ति डिमरी और एमी विर्क है.  

Aapka Apna Zakir Show Karan Johar on apka apna zakir Karan Johar father yash johar
Advertisment