Advertisment

रेखा की 'सिंदूर भरी मांग' का क्या है राज? एक्ट्रेस ने भरी महफिल में उठाया इस सच से पर्दा

Rekha Sindoor secret: रेखा 69 साल की होने जा रही हैं. हालांकि इस उम्र में भी वह अपनी खूबसूरती से लोगों को हैरान करती हैं. वहीं इससे ज्यादा हैरान लोगों को उनकी मांग में सिंदूर देखकर होता है. यहां तक कि एक बार राष्ट्रपति ने भी एक्ट्रेस से इसपर सवाल पूछ लिया था.

author-image
Sarika Swaroop
New Update
New Project (53)s

रेखा ने बताया क्यों भरती हैं मांग में सिंदूर

Advertisment

Rekha Sindoor secret: बाॅलीवुड की एवरग्रीन एक्ट्रेस रेखा जल्द ही 69 साल की होने जा रही है. हालांकि इस उम्र में भी वह काफी यंग दिखती हैं. उनके चेहरे की चमक और खूबसूरती देख कोई भी उनके उम्र का अंदाजा नहीं लगा सकता है. रेखा किसी भी इंवेट या पार्टी में शामिल होती है, अपनी प्रिजेंस से चार-चांद लगा देती हैं. वह जब भी कैमरा के सामने होती हैं, लोगों उन्हें एकटक देखते रह जाते हैं. हालांकि उनकी खूबसूरती के अलावा एक और चीज है, जिसकी लोगों के बीच काफी चर्चा होती है.

राष्ट्रपति ने पूछा रेखा 'सिंदूर क्यों लगाती हो?'

हम जिस चीज की बात कर रहे हैं वो है रेखा की मांग भरी सिंदूर. जी हां, रेखा की मांग में भरी सिंदूर को देख लोग काफी हैरान होते हैं. सबके मन में ये जानने की जिज्ञासा होती है कि आखिर एक्ट्रेस किसके नाम का सिंदूर लगाती हैं. ऐसी ही राष्ट्रपति नीलम संजीवा रेड्डी को हुई और उन्होंने पूछ भी लिया. जिसके बाद एक्ट्रेस ने क्या जवाब दिया आइए आपको बताते हैं.  

New Project (54)dd

रेखा ने बताया क्यों भरती हैं मांग में सिंदूर

रेखा पर लिखी किताब ‘रेखा द अनटोल्ड स्टोरी’ के मुताबिक ये उस दौरान का किस्सा है जब रेखा को1981 की कल्ट फिल्म उमराव जान के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिल रहा था. इस दौरान जब वह अवार्ड लेने के लिए स्टेज पर पहुंची तो तत्कालीन राष्ट्रपति नीलम संजीवा रेड्डी ने एक्ट्रेस से सिंदूर लगाने की वजह पूछा. राष्ट्रपति नीलम संजीवा ने रेखा से पूछा कि ‘आप मांग में सिंदूर क्यों भरती हैं?’ इसके बाद रेखा ने जवाब दिया कि, ‘मैं जिस शहर से आती हूं, वहां मांग में सिंदूर भरना आम बात है...फैशन है!’ अब रेखा के इस बयान से ये तो साफ है कि एक्ट्रेस बस खूबसूरत दिखने के लिए ही सिंदूर लगाती हैं.

रेखा की फिल्में 

वहीं रेखा की टाॅप फिल्मों की बात करे तो वो अपने करियर में उमराव जान, खून भरी मांग,नागिन, मुकद्दर का सिकंदर, मिस्टर नटवरलाल, खूबसूरत जैसी कई मशहूर फिल्मों में काम किया हैं. अपने जमाने में वह टाॅप एक्ट्रेस की लिस्ट में शुमार थी. एक्टिंग के अलावा एक्ट्रेस अपनी लव-लाइफ को लेकर भी उस दौर में काफी सुर्खियों में रहती थीं. फिलहाल इन दिनों रेखा बढ़ती उम्र में भी अपनी खूबसूरती को लेकर चर्चा में बनी रहती हैं.

ये भी पढे़ं- कार्तिक आर्यन के पोस्ट से मचा बवाल, लोग पढ़ाने लगें धर्म का पाठ

Bollywood News in Hindi Bollywood News News in Hindi Rekha Rekha Birthday rekha birthday special bollywood gossip latest bollywood gossip Entertainment Latest News Rekha sindoor
Advertisment
Advertisment