Advertisment

Rishi Kapoor : 'इसको अपने जैसा मत बना', जब ऋषि कपूर ने रणबीर कपूर की वजह से संजय दत्त को लगाई डांटा

ऋषि कपूर फिल्मी पर्दे पर भले ही रोमांटिक स्टार रहे हों, लेकिन उनकी असल जिंदगी का रंग थोड़ा अलग था. रणबीर ने एक पुराने इंटरव्यू में खुलासा किया था कि कैसे उनके चलते संजय दत्त को ऋषि कपूर की नाराजगी का सामना करना पड़ा.

author-image
Garima Sharma
एडिट
New Update
Rishi Kapoor scolded Sanjay Dutt because of Ranbir Kapoor

Rishi Kapoor: 'इसको अपने जैसा मत बना', जब ऋषि कपूर ने रणबीर कपूर की वजह से संजय दत्त को लगाई डांटा

4 सितंबर 1952 को जन्मे ऋषि कपूर की इस साल चौथी जयंती है. साउथ मुंबई के माटुंगा में जन्मे इस दिग्गज अभिनेता की यादें आज भी उनके प्रशंसकों के दिलों में ताज़ा हैं. ऋषि कपूर को रोमांटिक फिल्मों के बेताज बादशाह के रूप में जाना जाता है, लेकिन उनकी असल जिंदगी की कहानियां भी कम दिलचस्प नहीं हैं.

Advertisment

गरम मिजाज के थे ऋषि कपूर

ऋषि कपूर फिल्मी पर्दे पर भले ही रोमांटिक स्टार रहे हों, लेकिन उनकी असल जिंदगी का रंग थोड़ा अलग था. ऋषि कपूर का मिजाज काफी गरम था, और उनके सामने मीडिया के साथ-साथ उनके बेटे रणबीर कपूर भी सोच-समझ कर ही बोलते थे. रणबीर की वजह से ऋषि कपूर का गुस्सा संजय दत्त पर भी फूटा था. इस किस्से को लेकर रणबीर ने एक पुराने इंटरव्यू में खुलासा किया था कि कैसे उनके चलते संजय दत्त को ऋषि कपूर की नाराजगी का सामना करना पड़ा.

गुस्से संजय दत्त को लगा दी डांट

रणबीर और ऋषि का रिश्ता हमेशा ही खट्टा-मीठा रहा. रणबीर ने कई बार अपने पिता के साथ की बॉन्डिंग के बारे में बात की है, लेकिन ऋषि कपूर ने भी अपनी बायोग्राफी 'खुल्लम-खुल्ला' में इस बात का खुलासा किया कि वे कभी भी रणबीर के अच्छे दोस्त नहीं बन सके. ऋषि ने बताया कि उनके और रणबीर के बीच हमेशा एक दूरी रही, जो उनके अपने पिता के साथ के रिश्ते की तरह ही थी.

संजय दत्त और ऋषि कपूर की फिल्में

ऋषि कपूर ने अपनी पिता को लेकर भी खुलासा किया था कि वे एक सख्त पिता इसलिए बने क्योंकि वे उन चीजों को ध्यान में रखते हुए बड़े हुए कि एक पिता को कैसा होना चाहिए. ऋषि कपूर और संजय दत्त ने 'अग्निपथ' और 'राजू चाचा' जैसी फिल्मों में साथ काम किया था. उनकी ये फिल्में भी उनके फिल्मी करियर के महत्वपूर्ण हिस्से रही हैं. आज भी, ऋषि कपूर की यादें और उनकी कहानियाँ हमें उनके जीवन की विविधताओं और उनके फिल्मी करियर की महानता की याद दिलाती हैं.

Sanjay Dutt Rishi Kapoor Ranbir Kapoor
Advertisment