Advertisment

'तुम बहुत बुरे लग रहे हो' जब डायरेक्टर की बात सुनकर शाहरुख खान ने चुना विलेन का किरदार

अंतरराष्ट्रीय दर्शकों में भी शाहरुख का रोमांटिक अंदाज इतना फेमस है कि लोग उन्हें इस अवतार में पर्दे पर देखने के लिए हमेशा तैयार रहते हैं, लेकिन करियर की शुरुआत में उन्होंने विलेन का रोल निभाया. अब उन्होंने इसकी वजह बताई है.

author-image
Garima Sharma
New Update
shahrukh khan on negative roll

बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान इन दिनों अपनी बेटी के साथ अपनी आने वाली फिल्म किंग की खूबसूरत में व्यस्त हैं. फिल्म किंग में उनके साथ उनकी बेटी सुहाना खान भी हैं. फैंस इस फिल्म का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे. अब हाल ही में एक्टर का एक वीडियो क्लिप सामने आया है. हाल ही में एक्टर को लोकार्नो फिल्म फेस्टिवल में करीयर अचीवमेंट अवार्ड दिया गया. 

Advertisment

वीडियो में उन्होंने बताया कि कैसे उन्होंने एक डायरेक्टर की वजह से फिल्मों में नेगेटिव रोल करने के बारे में सोचना शुरू किया. दरअसल हाल ही में शाहरुख खान को लोकार्नो फिल्म फेस्टिवल में करीयर अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया गया है, इस दौरान शाहरुख ने बताया कि उन्होंने एक निर्देशक के कहने पर खलनायक की भूमिका निभाने की बात कही थी.

किंग खान ने बताया कि जब वे मुंबई आए तो उन्हें लगा कि वे काफी बड़े हो गए हैं. उस समय उनकी उम्र 26 साल थी. आज जिस उम्र में लोग शुरुआत करते हैं, उसकी तुलना में उन्होंने देरी कर दिया था. उस समय बनी ज़्यादातर फ़िल्में कॉलेज की प्रेम कहानियां थीं. उन्हें डेस्क पर कुर्सी पर बैठकर कॉलेज के छात्र की तरह व्यवहार करना बहुत अजीब लगता था.

फिर शाहरुख ने शेयर किया कि मैं अपने अंदाज में जीता हूं कि इतना भी अजीब लगता है, फिर 36 साल की उम्र में उन्होंने फिल्म कुछ कुछ होता है में काम किया और कॉलेज स्टूडेंट का रोल निभाया. इस फिल्म में उनके साथ बॉलीवुड अभिनेत्री काजोल और रानी मुखर्जी भी थीं, यह फिल्म एक ब्लॉकबस्टर प्रेम कहानी साबित हुई, जिसे आज भी पसंद किया जाता है.

वहीं शाहरुख खान ने डायरेक्टर का नाम लिए बिना बताया कि फिर मेरी मुलाकात एक बॉलीवुड डायरेक्टर से हुई जिन्होंने मुझसे कहा कि आप बहुत बुरे दिखते हैं, आप दूसरे एक्टर्स की तरह चॉकलेटी नहीं हैं, दूसरे एक्टर्स स्विस चॉकलेट जैसे दिखते हैं, इसके बाद मैंने कहा कि अगर मैं बुरा दिखूंगा तो मैं दूसरे एक्टर्स की तरह हीरो का नहीं बल्कि आदमी का किरदार निभाऊंगा, और मैंने फिल्म डर की, जिसकी शूटिंग यहीं स्विट्जरलैंड में हुई.

shahrukh khan abram shahrukh khan and salman khan shahrukh khan airport Shahrukh Khan age Shahrukh Khan acting Shahrukh Khan negative role
Advertisment
Advertisment