Advertisment

कौन थी असली मंजुलिका? बेहद डरावना है इस भूतनी का इतिहास

'भूल भुलैया 3' जल्द ही रिलीज होने वाली है और आज फिल्म का ट्रेलर भी रिलीज हो गया है. जिसे देखकर फैंस की एक्साइटमेंट और ज्यादा बढ़ गई है. आज हम आपको मंजुलिका की कहानी के बारे में बताएंगे. 

author-image
Nidhi Sharma
New Update
मंजुलिका

मंजुलिका

Advertisment

'भूल भुलैया 3' एक बार फिर अपने फैंस को हंसाने और डराने के लिए आ गई हैं. वहीं इस फिल्म को टक्कर देने के लिए 'सिंघम अगेन' भी आ रही है. वहीं सिंघम का ट्रेलर तो काफी पहले ही रिलीज हो गया था. वहीं अभी हाल ही में 'भूल भुलैया 3' का ट्रेलर भी रिलीज हो गया है. इस फिल्म में विघा बालन मंजुलिका बनकर एक बार फैंस को डराने के लिए तैयार है. 'भूल भुलैया 3' की मंजुलिका असल लाइफ में एक बंगाली डांसर थी. उसका काफी डरावना इतिहास था. ये एक लव स्टोरी है जो बाद में एक भूतिया कहानी बन गई. आज हम आपको मंजुलिका की कहानी के बारे में बताएंगे. 

क्या है मंजुलिका की कहानी 

मंजुलिका काफी खूबसूरत महिला थी, लेकिन वह काफी गरीब परिवार से थी.  एक बार उसे किडनैप कर लिया जाता है और किडनैप कर के राजस्थान लेकर जाया जाता है. यहां आकर वो हिंदी भाषा सीखती है और यहीं उसकी मुलाकात शशिधर नाम के एक शख्स से होती है. मंजुलिका और शशिधर एक -दूसरे के प्यार में पागल हो जाते है. लेकिन मंजुलिका इतनी खूबसूरत थी कि वहां के राजा को भी उससे प्यार हो जाता है. जिसके बाद राजा मंजुलिका से शादी करना चाहता है. लेकिन मंजुलिका मना कर देती है. 

मंजुलिका ने ऐसी की सुसाइड

मंजुलिका मना करने के बाद शशिधर के साथ वहां से भागना चाहती है, लेकिन जैसे ही राजा को इसके बारे में पता चलता है, तो वह उसका सिर कटवा देते है. शशिधर के मरने के बाद भी मंजुलिका राजा को हां नहीं करती है. जिसके बाद राजा उसे कैद कर लेते है. वहीं राजा की कैद में ही मंजुलिका सुसाइड कर लेती है और अपने पीछे एक नोट छोड़ जाती है. 

आज भी आती है घुंघरूओं की आवाज

मंजुलिका ने अपने सुसाइड नोट में लिखा कि वह उस महल में किसी भी राजा को जीने नहीं देगी और मंजुलिका की मौत के बाद राजा की भी मौत हो गई. वो कैसे मरा इसके बारे में किसी को भी कभी भी पता नहीं चला. लेकिन आज भी ऐसा सुना जाता है कि मंजुलिका के पैरों के घुंघरूओं की आवाज आती है.

ये भी पढ़ें - 'बिग बॉस 18' में इस कंटेस्टेंट में दिखी सिद्धार्थ शुक्ला की छवि, शक्ल-सूरत से लेकर ये तीन चीजें खाती है मेल

Kartik Aryan bhool bhulaiya 3 Vidhya Balan bhul bhulaiya kartik aryan bhul bhulaiya kartik aryan vidhya balan kartik aryan vidhya balan manjulika
Advertisment
Advertisment