Advertisment

पाकिस्तान परफॉर्म करने गए थे कुमार शानू...AI वीडियो देख सिंगर को आया गुस्सा

कुमार सानू ने पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के लिए गाने के दावों का खुलासा किया है, गायक ने खुद पोस्ट करके इसकी सच्चाई बताई है.

author-image
Garima Sharma
एडिट
New Update
Kumar Sanu on pakistan singing

कुमार सानू ने पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के लिए गाने का खुलासा किया

 

Advertisment

फेमस लीजेंडरी सिंगर कुमार सानू ने पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के लिए गाने के दावों का खंडन किया है. सिंगर ने साफ किया है कि उनकी आवाज आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की मदद से बनाई गई थी. उन्होंने भारत सरकार से उनकी आवाज का इस्तमाल के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

इंटरनेट पर कुमार सानू का वीडियो वायरल हुआ

हाल ही में इंटरनेट पर एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें बॉलीवुड सिंगर कुमार सानू को जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की रिहाई से संबंधित एक संगीत समारोह में एक गाना गाते हुए दिखाया गया था. जांच के अनुसार, यह वीडियो सानू के कॉन्सर्ट का था जो इस साल की शुरुआत में ब्रिस्बेन में आयोजित किया गया था. हालांकि, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के इस्तेमाल से इसे डिजिटल रूप से बदल दिया गया था.

Advertisment

सानू ने नोट में लिख AI जेनरेटर वीडियो बताया

एजेंसी की जांच की गई कहानी को अपने इंस्टाग्राम पर साझा करते हुए, सानू ने एक लंबे नोट में लिखा, "मैं स्पष्ट करना चाहता हूं कि मैंने पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री के लिए कभी कोई गाना नहीं गाया है. फेसबुक पर वायरल होने वाला ऑडियो मेरी आवाज नहीं है. इसे AI से बनाया गया है.

Advertisment

सिंगर के फैंस ने सानू का किया सपोर्ट

कुछ लोग मुझे बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं. और इसलिए मैं अपने प्रशंसकों को बताना चाहता हूं कि यह खबर झूठी है. उन्होंने आगे कहा, यह तकनीक का गंभीर दुरुपयोग है, और मैं भारत सरकार से AI और डीपफेक तकनीक के दुरुपयोग को रोकने के लिए तत्काल कार्रवाई का मांग करता हूं. 

Advertisment

भारत सरकार से कार्रवाई की मांग की

सिंगर द्वारा आधिकारिक बयान जारी किए जाने के तुरंत बाद, फैंस ने सानू का सपोर्ट करते हुए लिखा, "दादा हम सब आपके साथ हैं," दूसरे ने लिखा, "यह एक AI गाना था," जबकि तीसरे ने कहा, "हां सर. हम जानते हैं कि आपने वह गाना नहीं गाया है.. जब मैंने पहली बार वीडियो देखा तो मुझे लगा कि यह AI द्वारा बनाया गया है."

इमरान खान की रिहाई से संबंधित एक फेक कॉन्सर्ट

Advertisment

बता दे, 26 जुलाई को एक फेसबुक यूजर ने लीजेंडरी सिंगर का एक वीडियो शेयर किया था जिसमें वह पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की रिहाई से संबंधित एक कॉन्सर्ट में गाना गा रहे थे. पोस्ट के कैप्शन में लिखा था “इमरान खान वजीर ए आजम बनाएंगे नया पाकिस्तान को वापस ले आएंगे”.

वर्क फ्रंट पर, कुमार सानू को दिल का आलम, परदेसी परदेसी, तुम दिल की और कई अन्य सुपरहिट ट्रैक के लिए जाना जाता है. वह कई म्यूजिकल रियलिटी शो में जज भी रह चुके हैं.

ex pm imran khan Firing On Imran Khan kumar sanu Kumar sanu songs Ex-Pakistan PM Imran Khan FIR in Imran Khan Jaan kumar sanu
Advertisment
Advertisment