Advertisment

Film Stree 2: आखिर क्यों बदला गया फिल्म स्त्री 2 में नेहा कक्कड़ के नाम वाला डायलॉग ? मेकर्स ने खुद किया खुलासा

स्त्री 2 के डायरेक्टर ने श्रद्धा कपूर और राजकुमार राव स्टारर फिल्म के डायलॉग में नेहा कक्कड़ की जगह स्नेहा कक्कड़ को लेने पर कहा कि लोगों को तो समझ में आ ही गया.

author-image
Garima Sharma
New Update
Director Amar Kaushik

Film Stree 2: आखिर क्यों बदला गया फिल्म स्त्री 2 में नेहा कक्कड़ के नाम वाला डायलॉग ? मेकर्स ने खुद किया खुलासा

श्रद्धा कपूर राजकुमार राव पंकज त्रिपाठी अभिषेक बनर्जी और अपारशक्ति खुराना स्टारर स्त्री 2 ने बॉक्स ऑफिस पर काफी चर्चा बटोरी है. अब डायरेक्टर अमर कौशिक ने सीबीएफसी द्वारा एक खास मजाकिया सीन में बदलाव के लिए रिक्वेस्ट किए जाने के बारे में खुलकर बात की है. 'लोगों के समझ तो आया'. फिल्म मेकर्स ने नेहा कक्कड़ को लेकर एक मजाकिया डायलॉग शामिल किया था लेकिन सीबीएफसी ने इसे बदलने के लिए रिक्वेस्ट किया. इस सीन में 'नेहा कक्कड़' की जगह 'स्नेहा कक्कड़' को शामिल किया गया. 

Advertisment

'नेहा कक्कड़' की जगह 'स्नेहा कक्कड़' को शामिल किया

हाल ही में मीडिया से बातचीत में सीबीएफसी के सदस्यों ने बताया कि कुछ डायलॉग आपत्तिजनक हो सकते हैं. अमर कौशिक ने अब साझा किया है "सीबीएफसी के सदस्यों ने बताया कि ऐसे चुटकुलों से बुरा लग सकता है. हमें लगा कि उनकी बात जायज है और इसलिए हमने उनसे उस डायलॉग को रखने की अनुमति नहीं मांगी. वैसे भी लोगों को तो समाज में आ गया."

सीबीएफसी के सदस्यों को समझदार बताया

उन्होंने आगे बताया कि इस बार सीबीएफसी के सदस्य समझदार थे. उन्होंने उनकी सभी बातों को सुना और माना कि कुछ डायलॉगों को हटाने से कहानी पर असर पड़ेगा. प्रॉब्लमैटिक लाइन की पहचान करने के बावजूद उन्होंने उन्हें सेंसर नहीं करने का फैसला किया जिससे फिल्म निर्माता हैरान रह गए. उन्हें उम्मीद थी कि कई डायलॉग काटे जाएंगे.

डायलॉग के तरीके को दिखाने का टारगेट रखा गया

डायरेक्टर ने इस बात पर जोर दिया कि डायलॉग प्रभाव के लिए शामिल नहीं किए गए थे. अमर ने बताया कि डायलॉग राइटिंग में ऐसे कॉमेडी स्वाभाविक रूप से सामने आते हैं दोस्तों के बीच किए गए कमेंटंस. उन्होंने और राइटर नीरेन भट्ट ने लोगों के अपने जीवन में डायलॉग का एक्सपीरियंस के तरीके को दिखाने का टारगेट रखा न कि डायलॉग हटाने का. 

Amar Kaushik film Stree 2 Stree 2 director amar kaushik Film Stree 2 director
Advertisment