Advertisment

इस कॉन्सर्ट के सामने कुछ भी नहीं 'कोल्डप्ले', करोड़ों में बिकी थी टिकट

World Expensive Concert Tickets: ब्रिटिश रॉक बैंड कोल्डप्ले का भारत में तीन दिन लाइव कॉन्सर्ट होने वाला है, जिसकी टिकटों लाखों की बिक रही हैं. लेकिन आज इस लेख में हम आपको बताएंगे की दुनिया में सबसे महंगा कॉन्सर्ट कौन सा था.

Advertisment
author-image
Sezal Thakur
New Update
Music Concert

World Expensive Concert Tickets

Advertisment

World Expensive Concert Tickets: इस समय पूरे देश में  कोल्डप्ले नाम की चर्चा हो रही है. बता दें, ये एक ब्रिटिश रॉक बैंड  है जिसका कॉन्सर्ट मुंबई में होने वाला है. जनता इस कदर  कोल्डप्ले की दीवानी है कि इसकी टिकटें बुकिंग खुलने के कुछ मिनटों में ही खत्म हो गई और टिकट बुक करने के लिए सेलिंग  साइट ही क्रैश हो गई. इस शो की टिकटें भी लाखों में बिक रही हैं. पहले ये शो मुंबई में 2 दिन होना था, लेकिन लोगों की डिमांड को देखते हुए इसे 3 दिन करने का ऐलान किया गया है. लेकिन आज इस लेख में हम आपको बताएंगे की दुनिया में सबसे महंगा कॉन्सर्ट कौन सा था.

Advertisment

क्या है कोल्डप्ले?

पहले ये जान लेते हैं कि कोल्डप्ले क्या है. तो आपको बता दें कि कोल्डप्ले एक ब्रिटिश रॉक बैंड है, जिसे साल 1997 में 5 लोगों के ग्रुप ने बनाया था. शुरुआत में इस बैंड को  बिग फैन नोज और स्टारफिश नाम से बुलाया जाता था. बैंड के 5 मेंमर्स के नाम क्रिस मार्टिन, जॉनी बकलैंड, गाय बैरीमेन, विल चैम्पियन और फिल हार्वे है. जिनमें से मेन सिंगर क्रिस मार्टिन हैं और पियानिस्ट जॉनी बकलैंड हैं. गाय बैरीमेन और विल चैम्पियन बेसिस्ट ड्रमर हैं. इस बैंड को अपने शानदार गानों के लिए म्यूजिक का सबसे बड़ा अवॉर्ड ग्रैमी मिला है. इनकी परफॉर्मेंस बाकी रॉक बैंड से काफी अलग है, जिस वजह से इनक फैन फॉलोइंग काफी ज्यादा है. अब अगले साल जनवरी में इनका मुंबई में तीन कॉन्सर्ट है और इससे पहले साल 2016 में कोल्डप्ले बैंड ने मुंबई में परफॉर्म किया था. 

ये भी पढ़ें- जिस ‘कोल्डप्ले’ की हो रही चर्चा, अंबानी वेडिंग में मचा चुके हैं धमाल, दुनिया का सबसे मंहगा है रॉक बैंड

Advertisment

ये भी पढ़ें- क्या है 'कोल्डप्ले' जिसके लिए भारत में हो गईं सारी हदें पार, टिकटों के लिए हो रही गजब की मारामारी

दुनिया के सबसे महंगे कॉन्सर्ट

1. इस लिस्ट में सबसे पहला नाम  इंग्लिश रॉक बैंड लेड ज़ेपेलिन (Led Zeppelin) का आता है. इस बैंड ने लंदन में सबसे महंगा टिकट बेचने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है. इनके शो की सबसे महंगी टिकट $168,000 में बिकी थी. 

Advertisment

2. दूसरे नंबर पर कनाडाई सिंगर और म्यूजिक लिरिसिस्ट द वीकेंड (The Weeknd) हैं. वीकेंड की फैंस के बीच काफी ज्यादा फैन फॉलोइंग हैं. साल 2022 में उनके आफ्टर ऑवर्स टिल डॉन टूर में टिकट की कीमत $2,071 थी

3. जस्टिन बीबर (Justin Bieber) के फैंस तो दुनियाभर में हैं. जस्टिस वर्ल्ड टूर अब तक के सबसे लोकप्रिय टूर में से एक रहा है. साल 2022 में उन्होंने  तीन महाद्वीपों में 49 शो किए थे. जिनमें से सबसे महंगा टिकट $1,500 में बिका था. 

4. लेडी गागा के कॉन्सर्ट में जो शामिल हो जाए, वो इस पल को अपनी जिंदगी से कभी नहीं भूला सकता है. लेडी गागा को  पॉप आइकन कहा जाता है. उन्होंने अपने कॉन्सर्ट के लिए अब तक $900 और उससे अधिक कीमत चार्ज की है. 

Advertisment

5. द रोलिंग स्टोन्स

रॉक बैंड द रोलिंग स्टोन्स (The Rolling Stones) इस लिस्ट में पांचवें नंबर पर है. इस बैंड ने साल 2012 में अपनी 50वीं एनिवर्सरी मनाई थी. उनके कॉन्सर्ट की एक टिकट की कीमत $1,000 थी.

 

Advertisment

ये भी पढ़ें- Alia Bhatt की बेटी राहा का Jr NTR के घर से है खास कनेक्शन, एक्टर ने मांगी थी ये दुआ

ये भी पढ़ें- Navya Nanda की इस हरकत ने ऐश्वर्या-अभिषेक की तलाक की खबरों को किया तेज, फैंस भी हैरान!
Music Concert World Expensive Concert Tickets Coldplay Hollywood News in Hindi enterainment news
Advertisment
Advertisment