Advertisment

Zareen Khan का छलका दर्द, कैटरीना कैफ से तुलना ने बर्बाद कर दिया करियर

ज़रीन खान को सलमान खान ने फिल्म 'वीर' (Veer) से लॉन्च किया था. तब मीडिया में उन्हें कैटरीना कैफ़ की कॉपी कहा गया था. हालांकि, हैवी वेट होने की वजह से जरीन को बॉडी शेमिंग भी झेलनी पड़ी थी.

author-image
Kalpana Sheetal
New Update
 Zareen Khan Career

Zareen Khan Career: बॉलीवुड एक्ट्रेस ज़रीन खान अब भले फिल्मों में एक्टिव नहीं हैं. हालांकि, अक्सर पैपराजी एक्ट्रेस को जिम के बाहर स्पॉट करते रहते हैं. एयरपोर्ट पर भी जरीन को देखा जाता है. हाल में जरीन ने अपने बर्बाद फिल्मी करियर को लेकर खुलकर बात की है. उन्होंने पहली बार यह भी कहा कि कैटरीना कैफ जैसी दिग्गज स्टार से उनकी तुलना करना कितना नुकसानदायक था. भारती सिंह और हर्ष लिंबाचिया के पॉडकास्ट में ज़रीन खान मेहमान बनकर आई थीं. यहां दीवा ने अपने मन की बहुत सी बातें खुलकर बयां की हैं. 

Advertisment

कैटरीना जैसी बिल्कुल नहीं दिखती

हम सभी जानते हैं कि, सलमान खान ने अपनी पीरियड ड्रामा फिल्म वीर से जरीन खान को लॉन्च किया था. जरीन को कैटरीना कैफ की कॉपी कहा जाता था. उन्हें कैटरीना की हमशक्ल कहे जाने का भारी नुकसान झेलना पड़ा. जरीना ने बताया कि, वीर के बाद उनकी जिंदगी पूरी तरह बदल गई. इंडस्ट्री में उनका अनुभव बहुत बुरा था. मुझे इसके लिए बहुत आलोचना मिली. फिल्म इतनी बड़ी थी लेकिन मुझे कैटरीना कैफ की हमशक्ल कहे जाने के नुकसान झेलने पड़े. शुरुआत में मुझे बहुत अच्छा लगा कि मेरी तुलना कैटरीना कैफ से की जा रही थी. वह बहुत खूबसूरत हैं, लेकिन कैटरीना फिट और स्लिम थीं. मेरे हैवी वेट होने की वजह से लोगों ने मजाक उड़ाया और बाद में फिल्में और काम नहीं मिला." 

लोगों ने जरीन को समझा घमंडी

जरीन खान ने यह बताया कि बॉलीवुड में उन्हें ‘घमंडी’ माना जाता था. जरीन ने खुद को इंडस्ट्री में एक खोया हुआ बच्चा कहा जो किसी को नहीं जानती थी. लोगों ने उन्हें घमंडी समझा क्योंकि सलमान खान ने उन्हें लॉन्च किया था.

लोगों ने बॉडी शेम से जीना हराम कर दिया

ज़रीन ने बताया कि एक समय ऐसा भी था जब मैं अपने घर से बाहर निकलने से भी डरती थी क्योंकि लोग मेरे कपड़ों पर कमेटं करते थे. कैटरीना की हमशक्ल कहे जाने के बाद मुझे बहुत ट्रोलिंग झेलनी पड़ी. मुझे मोटी-भद्दी कहा गया. मुझे इतने सारे नाम दिए गए, कि एक समय पर, मैं बस घर पर बैठना चाहती थी." 

Advertisment

ज़रीन ने 2011 की सलमान खान की फिल्म रेडी में कैरेक्टर ढीला डांस नंबर किया था.  उनकी सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली रिलीज़ हाउसफुल 2 है. इनके अलावा, ज़रीन ने हेट स्टोरी 3, अक्सर 2, 1921 और कई अन्य फिल्मों में भी काम किया है.

Zareen Khan Zareen Khan fat-shamed Zareen Khan Movie
Advertisment
Advertisment