Advertisment

वाई-फाई लगाने पर मिलेगा 25 हजार रुपये! जानें क्या है सच्चाई

सोशल मीडिया पर कई तरह के दावे किए जा रहे हैं. इन दावों में अधिकतर सूचनाएं फेक न्यूज की तरह सामने आ रही है. आजकल एक मैसेज के जरिए  यह दावा किया जा रहा है कि भारत सरकार @_DigitalIndia मोबाईल वाई-फाई नेटवर्क के तहत टॉवर लगा रही है.

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
pib

fact check( Photo Credit : social media)

सोशल मीडिया (Social Media) पर कई तरह के दावे किए जा रहे हैं. इन दावों में अधिकतर सूचनाएं फेक न्यूज (Fake News) की तरह सामने आ रही हैं. आजकल एक मैसेज के जरिए यह दावा किया जा रहा है कि भारत सरकार @_DigitalIndia मोबाईल वाई-फाई (Wi&FI) नेटवर्क के तहत टॉवर लगा रही है. इसके लिए आवेदन शुल्क के रूप में 740 रुपये जमा कराने होंगे. हालांकि पीआईबी की जांच के बाद सामने आया है कि यह दावा पूरी तरह से फर्जी है. उसका कहना है कि इस तरह की कोई भी सूचना जारी नहीं की गई है. टीम का कहना है कि इस तरह के संदेश से धोखाधड़ी का प्रयास हो रहे हैं. इस सूचना को फैलाने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक लेटर को शेयर किया गया है.

Advertisment

इसमें लिखा गया है कि डिजिटल इंडिया की ओर से एक सूचना जारी की गई है. जिसमें वाई-फाई नेटवर्क के तहत टॉवर के लिए 740 रुपये शुल्क जमा कराने होंगे. जहां पर वाई-फाई टॉवर लगाया जाएगा, वहां पर 25 हजार रुपये प्रति माह किराया मिलेगा. आवेदनकर्ता की योग्यता दसवीं पास होगी. आवेदन के एक घंटे बाद ही वाई-फाई का काम शुरू कर दिया जाएगा. पीआईबी ने आम जनता से अपील की है कि इस तरह का कोई संदिग्ध मैसेज सोशल मीडिया पर आता है तो उसे जांचने के लिए उससे संपर्क करें. ट्विटर पर @PIB Fact check पर जाना होगा.

 
Advertisment

Source : News Nation Bureau

वाई-फाई 25 thousand rupees will be available for installing Wi-Fi installing Wi-Fi Wi-Fi
Advertisment
Advertisment