Advertisment

भगवंत मान की इस तस्वीर को लेकर किया जा रहा गलत दावा, जानिए पूरी सच्चाई

पंजाब के सीएम भगवंत मान की एक पुरानी तस्वीर इन दिनों सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है.

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
fact check  3

पंजाब के सीएम भगवंत मान( Photo Credit : instagram)

पंजाब के सीएम भगवंत मान की एक पुरानी तस्वीर इन दिनों सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है. दावा किया जा रहा है कि ये भगवंत मान की 12 वर्ष पुरानी फोटो है. इस तस्वीर में उन्हें बाइक चोरी के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. वायरल तस्वीर में भगवंत मान की तरह दिखाई देने वाला शख्स कुछ लोगों के साथ जमीन पर बैठा दिखाई दे रहा है. नरेंद्र मोदी के नाम से एक अनऑफिशियल फर्जी फेसबुक पेज से पंजाब के सीएम भगवंत मान की तस्वीर को शेयर किया गया. इसमें लिखा है कि आज से करीब 12 वर्ष पहले पंजाब पुलिस ने 4 बाइक चोरों को पकड़ा था! अब बताना पड़ेगा की इनमे से एक बाइक चोर कौन है?

Advertisment

वायरल हो रहे इस पोस्ट पर कमेंट करते हुए बहुत सारे लोगों ने भगवंत मान का नाम बताया है. दरअसल वायरल हो रही तस्वीर में कुछ लोग रंगे हुए कपड़ों में जमीन पर बैठे हुए हैं, इनमें से एक शख्स का चेहरा पंजाब के सीएम भगवंत मान से मिल रहा है. न्यूज नेशन की फैक्ट टीम ने वायरल फोटो की जांच की तो उस तस्वीर का सच सामने आ गया. गूगल रिवर्स इमेज सर्च में पाया गया कि ये तस्वीर पंजाबी एक्टर व निर्माता करमजीत अनमोल के इंस्टाग्राम पेज से लिया गया.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Karamjit Anmol (ਕਰਮਜੀਤ ਅਨਮੋਲ) (@karamjitanmol)

यहां पर ये फोटो पोस्ट की गई. उन्होंने इसे 18 मार्च 2022 को शेयर किया था. फोटो के साथ उन्होंने लिखा था, होली की यादें. इससे साफ हो गया कि  वायरल फोटो के साथ किया जा रहा दावा झूठा साबित हुआ है.

Advertisment

इसके साथ फोटो की पड़ताल करने के लिए करमजीत से संपर्क किया गया. उन्होंने बताया कि  ये फोटो वर्ष 1995 की है, जब वो और उनके दोस्त होली मनाने पंजाबी गायक हरभजन मान के घर पर पहुंचे थे. ये तस्वीर हरभजन के घर पर ली गई थी. इस बयान के बाद साफ हो गया कि भगवंत मान की बाइक चोरी के दावे के साथ वायरल की जा रही फोटो फर्जी है. इसे गलत दावे के साथ वायरल किया गया है. हालांकि यह तस्वीर भगवंत मान की है.

 

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • फर्जी फेसबुक पेज से पंजाब के सीएम भगवंत मान की तस्वीर को शेयर किया गया
  • ये तस्वीर पंजाबी एक्टर व निर्माता करमजीत अनमोल के इंस्टाग्राम पेज से लिया गया
भगवंत मान पंजाब fake news buster Bhagwant Mann punjab
Advertisment
Advertisment