Advertisment

क्या रेलवे ने निकाला लकी ड्रॉ? सिर्फ जानकारी देकर जीत सकते हैं इनाम 

@RailMinIndia के नाम से यह मैसेज सोशल मीडिया के जरिए तेजी से लोगों तक पहुंचाया जा रहा है. इसकी पड़ताल जब पीआईबी फैक्ट चेक टीम ने की तो पाया यह संदेश पूरी तरह से फर्जी है.

author-image
Mohit Saxena
New Update
lucky draw

railway lucky draw ( Photo Credit : ani)

सोशल मीडिया (Social Media) पर इस समय एक लकी ड्रॉ (Lucky Draw) का मैसेज वायरल हो रहा है. यह संदेश रेलवे से जोड़कर दिखाया गया है. इसे लेकर दावा किया जा रहा है कि लकी ड्रॉ खेलकर कोई भी मालामाल हो सकता है. ऐसा कहा जा रहा है कि व्यक्तिगत विवरण मांगने के बाद छह हजार रुपये जीतने का मौका मिलेगा. @RailMinIndia के नाम से यह मैसेज सोशल मीडिया के जरिए तेजी से लोगों तक पहुंचाया जा रहा है. इसकी पड़ताल जब पीआईबी फैक्ट चेक टीम ने की तो पाया यह संदेश पूरी तरह से फर्जी है. उसका कहना है कि यह नकली लकी ड्रॉ है. इसमें व्यक्तिगत विवरण लेकर छह हजार रुपये जीतने की लालच दी गई है. यह एक घोटाला है और भारतीय रेलवे से इसका कोई संबंधित नहीं है.

Advertisment

पीआईबी का कहना है कि कृप्या करके इस नकली लॉटरी संदेश को साझा करने से बचें. गौरतलब है कि इस तरह से लोगों की पर्सनल जानकारियों को लेकर लोगों को ठगने का प्रयास हो रहा है.  पीआईबी का कहना है कि इस तरह के नकली लकी ड्रॉ की बदौलत स्कैमर्स आपकी जानकारियों को चुरा लेते हैं. बाद में इसका उपयोग धोखाधड़ी के लिए किया जाता है. इस तरह की जानकारी के जरिए अकसर लोगों के अकाउंट साफ हो रहे हैं. इसके साथ कई बार अन्य क्राइम में भी इसका उपयोग किया जाता है. 

Advertisment

Source : News Nation Bureau

Railway Fake Lucky draw Social Media रेलवे win reward VIRAL ON SOCIAL MEDIA
Advertisment
Advertisment