Advertisment

क्या है खेतों में अंडे की फसल का वायरल सच, पड़ताल में हुआ खुलासा

इन दिनों सोशल मीडिया (Social Media)पर एक वीडियो वायरल हो रहा है. जो पाकिस्तान का बताया जा रहा है. वीडियो में दावा किया गया है कि यहां जमीन में अंडे की फसल उगाई जाती है. ये बात सुनने में बेहद अजीब लग रही है, लेकिन वीडियों में सफेद रंग के कई अंडे दिखाई

Advertisment
author-image
Sunder Singh
New Update
egg pakistan

सांकेतिक तस्वीर ( Photo Credit : NEWS NATION)

Advertisment

इन दिनों सोशल मीडिया (Social Media)पर एक वीडियो वायरल हो रहा है. जो पाकिस्तान का बताया जा रहा है. वीडियो में दावा किया गया है कि यहां जमीन में अंडे की फसल उगाई जाती है. ये बात सुनने में बेहद अजीब लग रही है, लेकिन वीडियों में सफेद रंग के कई अंडे दिखाई दे रहे हैं. इतना ही नहीं वायरल वीडियो (Viral Video) में दावा किया जा रहा है कि अंडे पौधों पर उगाए जा सकते हैं. एक शख्स एक अंडा फोड़कर भी दिखाता है. जिसे देखकर हर कोई हैरान है. लेकिन पड़ताल के बाद पता चला कि वास्तव में वीडियो की असली सच्चाई है क्या? 

Advertisment

यह भी पढ़ें : Weekly Pay Policy: अब हर हफ्ते मिलेगी सैलरी, नहीं करना होगा महिने का इंतजार

आपको बता दें कि वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि एक शख्स पौधों से उगे अंडे को फोड़ता है तो उसमें बिल्कुल असली अंडे की तरह पीले रंग का पदार्थ निकलता है. वीडियो में आगे यह भी दावा किया गया है कि ये अंडे बहुत डिमांड में हैं और इनकी छह से 12 महीने पहले की एडवांस बुकिंग की गई है. वीडियो बनाने वाला शख्स कहता है कि इस खेती को करने वाला मालामाल हो रहा है.

Advertisment

वीडियो में ये भी दावा किया जा रहा है कि अड़ों की खेती करने में प्रति अंडे का खर्च सिर्फ 1 से 2 रुपया आता है.लेकिन इसको बाजार में 6 से 7 रुपये या इससे भी ज्यादा में बेचा जाता है. यानी इससे अच्छी कमाई हो रही है.अंडों की खेती का ये वीडियो सोशल मीडिया साइट्स पर जमकर वायरल हो रहा है. जो भी इसे देखता है वो हैरान हो जाता है. सोशल मीडिया यूजर्स वीडियो पर मजेदार रिएक्शन दे रहे हैं. लेकिन आपको बता दें, वायरल वीडियो में किया जा रहा दावा पूरी तरह गलत है.

HIGHLIGHTS

  • सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा दावा करता हुआ वीडियो 
  • वीडयो में जमीन से निकलते दिखाई दे रहे अंडे 
Advertisment

Source : News Nation Bureau

न्यूज नेशन Funny News o Ajab Gajab Viral Video Fact Check Eggs Farming
Advertisment
Advertisment