Advertisment

Instagram पर आने वाला है नया फीचर, बदल जाएगा प्रोफाइल देखने का तरीका

Instagram Feature की बात करें तो यह आए दिन अलग-अलग अपडेट के साथ आते हैं. Instagram ने यूजर्स के लिए एक नया फीचर पेश किया है. इससे आपके प्रोफाइल में कई तरह के बदलाव किए जा सकते हैं.

author-image
Garima Singh
New Update
Instagram New feature

Instagram

Instagram New Feature : यूजर्स को ध्यान में रखते हुए Instagram आए दिन कोई न कोई नया फीचर पेश कर रहा है. ताकि यूजर्स को अलग-अलग फीचर यूज करने को मिल सके. जी हां Instagram मौजूदा समय में एक नए प्रोफाइल ग्रिड लेआउट का परीक्षण कर रहा है जो आपके प्रोफ़ाइल की मौजूदगी को काफी हद तक बदल सकता है. पारंपरिक स्क्वायर ग्रिड के बजाय, नया लेआउट वर्टिकल रेक्टैंगल्स को दिखाता है, जो कि प्लेटफॉर्म पर Reels के फॉर्मेट के समान है.

Advertisment

नए Instagram प्रोफाइल लेआउट में किए गए बदलाव:

वर्टिकल रेक्टैंगल्स: नया लेआउट परिचित स्क्वायर ग्रिड को वर्टिकल रेक्टैंगल्स से बदलता है, जिससे आपकी पोस्ट की डिस्प्ले और व्यूइंग का तरीका बदल सकता है.

टेस्टिंग फेज: यह लेआउट परिवर्तन अभी डेवलप में है और इसे चुनिंदा यूजर्स के लिए लागू किया जा रहा है.

Instagram ने अभी तक किसी भी तरह का खुलासा नहीं किया है कि यह वर्टिकल प्रोफाइल लेआउट सभी यूजर्स के लिए कब तक रोलआउट किया जाएगा. वैसे अभी यह डेवलप में है. 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Instagram पर वर्टिकल प्रोफाइल ग्रिड को सबसे पहले 2022 में टिपस्टर एलेसेंड्रो पलुजी ने X पर देखा था. इस फीचर का परीक्षण 2023 तक करते हुए देखा गया था और अब ऐसा मालूम होता है कि नया लेआउट अब यूजर्स के लिए जल्द उपलब्ध हो सकता है.

नया लेआउट अब ज्यादातर उपयोगकर्ताओं के लिए रोल आउट किया जा रहा है, हालांकि इसकी उपलब्धता अभी भी कुछ क्षेत्रों और यूजर्स के लिए ही उपलब्ध कराया जा सकता है.

अगर आपने अभी तक अपनी प्रोफाइल पर यह अपडेट नहीं देखा है, तो हो सकता है कि आप इसके लिए वैलिड नहीं है. इस फीचर को सभी के लिए उपलब्ध कराने में कुछ समय लग सकता है.

इस फीचर से कंटेंट को डिस्प्ले और एंगेजमेंट में सुधार किया जा सकता है, लेकिन जब तक Instagram आधिकारिक रूप से इसकी घोषणा नहीं करता, तब तक कुछ कहा नहीं जा सकता है.

इंस्टाग्राम ने अभी तक आधिकारिक तौर पर इसे लेकर खुलासा नहीं किया है कि वह सभी यूजर्स के लिए वर्टिकल प्रोफाइल ग्रिड कब शुरू करेंगे. यह देखते हुए कि यह हर जगह के  यूजर्स के लिए एक बड़ा बदलाव होगा, इस बदलाव में अभी समय लग सकता है.

Advertisment

इसे पढ़ें:WhatsApp की नहीं चलेगी मन-मर्जी, ये शानदार फीचर कर देगा लगभग प्रॉब्लम सॉल्व!



इसे पढ़ें: Best gaming phone : बेहतरीन गेमिंग फोन, वो भी कम कीमत में…

smartphone Instagram Tech News Hindi Tech News Today New feature AAP Instagram new feature Gadget
Advertisment
Advertisment