Advertisment

Instagram पर आ रहा है नया फीचर, 30 सेकंड की क्लिप को Notes या Stories में कर सकेंगे शेयर

Instagram आने वाले दिनों में एक नया फीचर जोड़ने जा रहा है. इस फीचर की मदद से यूजर्स का म्यूजिक शेयर करने का तरीका बदल जाएगा. यूजर्स अपनी सुविधा के हिसाब से म्यूजिक शेयर कर सकेंगे.

author-image
Garima Singh
New Update
Instagram New feature

Instagram

Instagram News: यह एक बहुत ही शानदार फीचर हो सकता है! अगर इंस्टाग्राम "Spotify" ट्रैक्स को रियल-टाइम में "Notes" के जरिए शेयर करने की सुविधा जोड़ता है, तो यह यूजर्स के लिए अपने पसंदीदा गानों को मैन्युअल तरिके से कैप्चर और पोस्ट किए बिना दूसरों के साथ शेयर करना आसान बना देगा. इससे फॉलोअर्स को यूजर के लाइव म्यूजिक टेस्ट के बारे में पता चलता रहेगा. अगर यह फीचर लॉन्च होता है, तो यह दोनों प्लेटफॉर्म्स पर यूजर्स की इंगेजमेंट को बढ़ा सकता है और दोस्तों और फॉलोअर्स के साथ म्यूजिक के जरिए से ज्यादा इंटरैक्टिव और डायनामिक तरीके से कनेक्ट करने का मौका देगा.

Advertisment

Instagram Notes कैसे करेगा काम

अलेस्सांद्रो पालुजी, ने बताया कि Instagram और Spotify के बीच एक नए इंटिग्रेशन की ओर संकेत मिल रहे हैं, जो यूजर्स के लिए म्यूजिक शेयर करने के तरीके को बदल सकता है. पालुजी के मुताबिक, "Share from Spotify" फीचर यूजर्स को Spotify पर जो वे सुन रहे हैं, उसे रियल-टाइम में Instagram Notes के जरिए लगातार शेयर करने का परमिशन देगा. यह मौजूदा फीचर से अलग होगा, जहां यूजर्स 30-सेकंड की क्लिप्स को Notes या Stories में शेयर करते हैं, क्योंकि यह उनके म्यूजिक एक्टिविटी का एक लाइव और डायनामिक फीड प्रोवाइट करेगा.

पालुजी की पोस्ट के साथ आए एक लीक स्क्रीनशॉट में एक बैनर दिखाई देता है, जिसमें लिखा है, "You can stop sharing anytime," जिससे पता चलता है कि यूजर्स के पास यह कंट्रोल करने की क्षमता होगी कि वे अपने मौजूदा समय में म्यूजिक को कब शेयर करना या बंद करना चाहते हैं. अगर यह फीचर लॉन्च होता है, तो यह Instagram यूजर्स के लिए एक इंटरएक्टिव और रियल-टाइम म्यूजिक शेयरिंग अनुभव बना सकता है.

Advertisment

 30 सेकंड की क्लिप हो सकेगी शेयर

मौजूदा समय में, Instagram यूजर्स को Notes के जरिए से गाने शेयर करने का फीचर पेश करता है, लेकिन यह केवल Instagram के अपने कैटलॉग से ही संभव है, जिसे यूजर्स को मैन्युअली सर्च करना पड़ता है. इसके अलावा, यूजर्स केवल 30 सेकंड की क्लिप ही शेयर कर सकते हैं.

नया फीचर Instagram और Spotify के बीच इंटिग्रेशन की संभावना को दिखाता है, जिससे यूजर्स को Spotify की विशाल म्यूजिक लाइब्रेरी तक पहुंच प्राप्त होगी, जिसमें अलग-अलग कैटेगरी और लैग्वेज के गाने शामिल हैं. इस इंटिग्रेशन से मौजूदा समय में प्ले हो रहे गानों को रियल-टाइम में ऑटोमेटिकली शेयर करना संभव हो सकता है. जिससे यूजर्स के लिए अपने म्यूजिक को मैन्युअली सर्च किए बिना शेयर करना आसान हो जाएगा. इससे Instagram पर म्यूजिक शेयरिंग का अनुभव काफी बेहतर और डायनामिक हो सकता है, और यूजर्स को लाइव म्यूजिक अपडेट्स के जरिए से अपने फॉलोवर्स के साथ कनेक्ट करने का मौका मिलेगा.

Instagram Meta  Instagram Latest Features tech news gadget news Notes or Stories hindi tech news Gadget news in Hidni
Advertisment
Advertisment